कासगंज में दंपत्ति ने की आत्महत्या:सास- ससुर के बीच होते थे झगड़े, ग्रामीणों ने कहा- बहू के चाल-चलन को लेकर होता था गृह क्लेश ; तंग आकर लगाई फांसी

कासगंज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कासगंज में कर्ज से तंग आकर बुजुर्ग दंपत्ति ने की आत्महत्या। - Dainik Bhaskar
कासगंज में कर्ज से तंग आकर बुजुर्ग दंपत्ति ने की आत्महत्या।

कासगंज में पति-पत्नी ने ग्रह क्लेश के चलते पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। दोनों अपनी बहू के साथ रहते थे। जिसका चाल-चलन ठीक नहीं था। सास-बहू में आए दिन झगड़ा होता था। सास अपने पति से बहू को घर से निकालने के लिए कहती थी। झगड़े से तंग आकर दोनों ने आत्महत्या कर ली है। जबकि पुलिस इस मामले में मृतक पर कर्ज होने की बात कह रही है।

गृह क्लेश से आ गए थे तंग
कासगंज क्षेत्र के ढिलाबली गांव की यह घटना है। जहां के निवासी थे मानसिंह और द्रोपादेवी। दोनों का बेटा बलराम दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। मानसिंह के पास 5 बीघा जमीन है। जिस पर वह खेती करके अपनी जीविका चलाता था। यहां उनकी बहू रीना उनके साथ रहती थी। ग्रमीणों के अनुसार रीना का चाल-चलन उसकी सास को पसंद नहीं था। दोनों के बीच रोज-रोज झगड़े होते रहते थे। रीना के चलते ही द्रोपावती मानसिंह से लड़ती थी कि वह उसे घर से निकाल दे। जिसके लिए वह तैयार नहीं था। आए दिन के क्लेश से तंग आकर दोनों ने एक साथ रविवार की सुबह घर के पास के एक आम के पेड़ में साड़ी से फंदा बनाया। फिर दोनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

कासगंज में इसी पेड़ से पति-पत्नी ने लगाई फांसी।
कासगंज में इसी पेड़ से पति-पत्नी ने लगाई फांसी।

पुलिस जांच में जुटी
ग्रामीणों ने जब दोनों के शव देखे तो घटना की जानकारी प्रधान व पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों के शवों को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस सुसाइड की वजह पुलिस कर्ज को बता रही है।एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि एक दंपत्ति ने सुसाइड कर लिया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया है। मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। जानकारी मिली है कि मानसिंह कर्जदार था। उसने व उसकी पत्नी ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली।

खबरें और भी हैं...