पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Election Of District Panchayat President In Hathras Was Interesting; Former MP Seema Upadhyay Defeated Deorani By A Political Victory, Winning 6628 Votes

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP में पंचायत चुनाव:हाथरस में जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में हुई रिश्तों की जोरआजमाईश, पूर्व सांसद सीमा उपाध्याय ने देवरानी को दी 6628 मतों से मात

हाथरस13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत चुनाव में यूपी के हाथरस जिले में कद्दावर विधायक और पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय के घर में हुई रिश्तों की जोर आजमाईश का परिणाम भी सामने आ गया है। यहां वार्ड संख्या 14 के जिला पंचायत के सदस्य के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में जेठानी ने देवरानी को हरा दिया।

दरअसल, जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव में हॉट सीट माने जा रहे वार्ड 14 पर पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय का दबदबा दिखा है। रामवीर उपाध्याय के मैनेजमेंट के आगे अन्य प्रत्याशियों की रणनीति धरी रह गईं। रामवीर की पत्नी पूर्व सांसद सीमा उपाध्याय ने 12022 वोट हासिल कर परचम लहराया है। 5394 वोट पाने वालीं उपविजेता क्षमा शर्मा को उन्होंने 6628 मतों से हराया है। सीमा उपाध्याय की देवरानी भाजपा समर्थित प्रत्याशी ऋतु उपाध्याय 2309 वोटों के साथ चौथे नंबर पर रहीं हैं।

जानकारी के अनुसार, वार्ड नंबर 14 पर पूर्व भाजपा नेता डॉ. अविन शर्मा अपनी पत्नी क्षमा शर्मा को चुनाव लड़ाना चाहते थे। उनकी टिकट पक्की मानी जा रही थी, लेकिन रामवीर के छाेटे भाई पूर्व एमएलसी मुकुल उपाध्याय ने ऐन वक्त पर एंट्री मारकर उनके अरमानों पर पानी फेर दिया और अपनी पत्नी ऋतु उपाध्याय को टिकट दिलाने में कामयाब रहे।

पारिवारिक विवाद की वजह से चुनाव बना सियासी अखाड़ा

उधर पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय चौथे नंबर के भाई रामेश्वर उपाध्याय की पत्नी कल्पना उपाध्याय को यहां प्रत्याशी बनाना चाहते थे, लेकिन मुकुल के पैतरे ने उनकी रणनीति को झटका दे दिया। इस फेरबदल को डॉ. अविन शर्मा बर्दाश्त नहीं कर सके और उन्होंने निर्दलीय ही अपनी पत्नी को इसी वार्ड से मैदान में उतार दिया।

वहीं रामवीर ने भी अपनी पत्नी फतेहपुर सीकरी की पूर्व सांसद सीमा उपाध्याय को वार्ड 14 से निर्दलीय लड़ाने का ऐलान कर राजनीतिक भूचाल ला दिया। इसके बाद से ही वार्ड 14 हॉट सीट बन गया। इसी के चलते डॉ. अविन शर्मा और रामवीर के बेटे चिराग उपाध्याय को चुनाव की पूर्व संध्या पर भाजपा से बाहर कर दिया गया था।

जेठानी व देवरानी पर थीं निगाहें

15 अप्रैल को मतदान के बाद जनता ने प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटिका में कैद कर दी थी। देवरानी-जेठानी के बीच मुकाबले पर सभी की निगाहें बनी रहीं। रविवार को सुबह 8 बजे से वार्ड 14 की मुरसान के जीएस इंटर कॉलेज में मतगणना शुरू हुई। शुरू से ही सीमा उपाध्याय बढ़त बनाई हुई थीं। चरण दर चरण वह अन्य प्रत्याशियों से आगे निकलती चली गईं। सोमवार तड़के साढ़े तीन बजे तक छह चरणों में मतगणना पूरी हुई। इसमें सीमा उपाध्याय को 12022, क्षमा शर्मा को 5394 वोट मिले। बसपा नेता बबलू चौधरी की पत्नी मधु चौधरी 4532 मतों के साथ तीसरे और भाजपा प्रत्याशी ऋतु उपाध्याय 2309 मत हासिल कर चौथे स्थान पर रहीं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें