पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कासगंज में साधु को पीटने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार:साधु मांगता रहा रहम की भीख, जटा पकड़कर लाठी-डंडों से पीटा; पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

कासगंज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जमीनी विवाद को लेकर दो दबंगों ने एक बुजुर्ग साधु को पकड़कर लाठी-डंडों से जमकर पीटा। - Dainik Bhaskar
जमीनी विवाद को लेकर दो दबंगों ने एक बुजुर्ग साधु को पकड़कर लाठी-डंडों से जमकर पीटा।

गाजियाबाद के लोनी में बुजुर्ग के साथ मारपीट का मामला प्रकाश में आने के बाद यूपी के कासगंज में साधु की पिटाई की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद को लेकर दो दबंगों ने एक बुजुर्ग साधु को पकड़कर लाठी-डंडों से जमकर पीटा। घटना 15 जून की है, जिसका वीडियो अब सामने आया है। मामले के तूल पकड़ते ही कासगंज पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने बुजुर्ग साधु की पिटाई करने वाले आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है।

खेत जोतने को लेकर साधु को पीटा, आरोपी गए जेल
आरोपी पिता-पुत्र ने विवादित खेत जोतने को लेकर साधु के साथ मारपीट की थी। जिसकी तहरीर साधु ने पटियाली थाने में दी थी। मारपीट की एफआईआर करने के बाद पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही थी। अब उनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को जेल भेज दिया है।

ये रहा पूरा मामला
दरअसल, जिले के पटियाली थाना के कुंडा गांव निवासी साधु रामदास की आश्रम की जमीन है। 15 जून को आरोपी पिता रामवीर अपने बेटे विकास के साथ ट्रैक्टर से जमीन जोतने आए थे। पर रामदास ने इसका विरोध किया। इसपर दोनों ने रामदास को बुरी तरह पीटा था। रामदास की जटाओं को पकड़कर दबंग जमीन पर घसीटते रहे। इस बीच साधु को गालियां दीं। जूते-चप्पलों के साथ लाठी-डंडो से बुरी तरह पीटा। इसके बाद बांधकर खेत में डाल दिया। इस बीच वह दबंगों से रहम करने और जान बचाने की भीख मांगता रहा, लेकिन किसी को रहम नहीं आया। दबंगों ने साधु को धारदार हथियार से काटने की धमकी दी। वहीं, मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जो अब सामने आया है।

साधू के रिश्ते का भाई है रामवीर
एसपी मनोज कुमार सोनकर ने बताया कि साधु रामदास की ग्राम पंचायत की जमीन के विवाद को लेकर रिश्ते के भाई रामवीर, रामवीर की पत्नी अनार देवी व भतीजे विकास से विवाद हो गया था। रामवीर व विकास ने रामदास को मारापीटा था। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...