कपड़े की दुकान में भीषण आग:देर रात शार्ट सर्किट से लगी आग, 25 लाख के लेडीज कपड़े जलकर खाक, व्यापारियों ने की मुआवजे की मांग

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाहगंज रुई की मंडी बाजार में रूचि सूट इम्पोरियम में शार्ट सर्किट से आग लगने से सारा सामान जलकर ख़ाक हो गया - Dainik Bhaskar
शाहगंज रुई की मंडी बाजार में रूचि सूट इम्पोरियम में शार्ट सर्किट से आग लगने से सारा सामान जलकर ख़ाक हो गया

आगरा के थाना शाहगंज क्षेत्र में बीती देर रात कपड़े के शोरूम में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गयी। आग लगने से दुकान में रखे कपड़े अन्य सामान जलकर खाक हो गए। सूचना पर आई पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। व्यापारियों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। दुकानदार के अनुसार 25 लाख रूपये के लगभग का सामान जलकर राख हो गया है।

किराए पर थी दुकान

बता दें कि शाहगंज निवासी राजेश मंदानी की शाहगंज रुई की मंडी बाजार में रुचि सूट इम्पोरियम नाम से दुकान है। राजेश किराए पर दुकान लेकर शोरूम खोले हुए हैं। उन्होंने बाजार से कर्ज लेकर लेडीज कपड़ों का व्यवसाय शुरू किया था। स्थानीय पार्षद उमेश कुमार ने व्यापारी के बर्बाद होने के चलते सरकार से पीड़ित को मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

देर रात कपडे की दूकान में आग लग गयी
देर रात कपडे की दूकान में आग लग गयी

चौकीदार से मिली जानकारी

पीड़ित व्यापारी राजेश के अनुसार देर रात करीब एक बजे बाजार का चौकीदार घर आया और उसने दुकान से धुआं निकलने की सूचना दी। अन्य व्यापारी भाइयों के साथ मौके पर गेये तो आग विकराल रूप ले चुकी थी। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने तत्काल राहत कार्य शुरू किया पर कपड़ों में आग बहुत तेजी से फैल गयी थी। कुछ दिन पूर्व ही लेटेस्ट फैशन के लहंगे, साड़ियां और सूट मंगा कर दुकान में भरवाए थे। थाना प्रभारी सतेंद्र राघव के अनुसार पुलिस ने फायर ब्रिगेड की टीम के साथ एक घण्टे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया था। प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट से आग लगने की जानकारी हुई है। जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...