पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Former Union Minister Salman Khurshid Reached Tora Village, Now Communicating With Different Sections Of People, Manifesto Will Be Prepared For 2022 Elections

प्रियंका के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस:आगरा में सलमान खुर्शीद बोले- पार्टी के लिए प्रियंका गांधी ही काफी हैं, किसी से गठबंधन नहीं करेंगे

आगरा4 दिन पहले
पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद व पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत रविवार सुबह तोरा गांव पहुंचे। यहां पर उन्होंने ग्रामीणों से बात की।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के यूपी दौरे के बीच केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने के लिए लोगों को मन टटोल रहे हैं। खुर्शीद ने रविवार को आगरा में कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा सिर्फ प्रियंका गांधी होंगी। कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में ही चुनाव लडे़गी।

खुर्शीद ने ये भी स्पष्ट किया कि न तो प्रियंका गांधी ने अधिकृत रूप से यह घोषणा की है और न ही हमें घोषणा करने का अधिकार है कि मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा? हम नेतृत्व का चेहरा लेकर ही यहां आए हैं।

प्रियंका गांधी के दिशा-निर्देश पर ही जगह-जगह भ्रमण कर रहे हैं। प्रियंका गांधी का चेहरा ही हमारे लिए काफी है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी। सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे। अगर गठबंधन करना होता तो हम दिल्ली में बैठकर हिसाब-किताब कर रहे होते। जगह-जगह घूमकर घोषणा पत्र तैयार नहीं कर रहे होते।

तोरा गांव में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद।
तोरा गांव में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद।

चुनाव से पहले हर वर्ग को साधने में जुटी कांग्रेस
कांग्रेस की उप्र चुनाव घोषणा पत्र समिति के चेयरमैन व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद व पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत रविवार सुबह तोरा गांव पहुंचे। यहां पर उन्होंने ग्रामीणों से बात की। पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने ग्रामीणों से पूछा कि उन्हें क्या-क्या समस्याएं हैं। इस पर ग्रामीण महिलाओं ने पेंशन न मिलने की बात कही।

वही, ग्रामीणों ने आवारा पशुओं द्वारा फसल नुकसान की बात कही। लोगों से बात करने के बाद कांग्रेस नेता ने गांव में भ्रमण भी किया। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अपना घोषणा पत्र तैयार करने के लिए लोगों तक पहुंच रही है, जिससे घोषणा पत्र में जो बात लिखी जाए वो लोगों के दिल की बात हो।

यहां पर बुजुर्ग महिलाओं ने पेंशन न मिलने की शिकायत की है। यह बड़ा कष्टकारी है कि असहाय महिलाओं को पेंशन नहीं मिल पा रही है। इसका समाधान निकालने का प्रयास किया जाएगा। हम अपने घोषणा पत्र में इस बात को लेकर आएंगे।

आगरा के अग्रसेन सेवा सदन में लोगों से बात करते पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद।
आगरा के अग्रसेन सेवा सदन में लोगों से बात करते पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद।

विभिन्न वर्गों के लोगों के साथ चल रहा मंथन
तोरा गांव से पूर्व केंद्रीय मंत्री व अन्य कांग्रेस नेताओं का विभिन्न वर्ग के लोगों के साथ लोहामंडी स्थित अग्रसेन सेवा सदन में संवाद और मंथन चल रहा है। इस कार्यक्रम में सामाजिक संगठन के लोग, व्यापारी, किसान, बुद्धिजीवी, छात्र, नौकरीपेशा लोग हैं। इन लोगों से वर्तमान परिस्थिति और उनकी समस्याओं के बारे में बात की जा रही है। इसके अलावा आने वाले समय में क्या होना चाहिए।

संवाद में लोगों से कहा गया कि कांग्रेस 2022 में लोगों की समस्याओं को लेकर ही चुनाव मैदान में उतरेगी। जो घोषणा पत्र बनाया जाएगा, उसे सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा। कार्यक्रम चल रहा है। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी, प्रदेश सचिव अमित सिंह, जिलाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह, गौरव शर्मा, सतीश सिकरवार हेमंत चाहर आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...