अपराधियों के खिलाफ आगरा पुलिस की कार्रवाई:4 लुटेरों पर लगाया गैंगस्टर; 24 घंटे में लाखों की चोरी का खुलासा, 5 गिरफ्तार

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाना सिकंदरा पुलिस ने फैक्ट्री में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए 4 चोरों को गिरफ्तार किया था - Dainik Bhaskar
थाना सिकंदरा पुलिस ने फैक्ट्री में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए 4 चोरों को गिरफ्तार किया था

आगरा पुलिस ने बुधवार को चोर और लुटेरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। शाहगंज थाने के 4 लुटेरों पर गैंगस्टर लगाया गया है। जबकि सिकंदरा थाने ने 4 चोरों को गिरफ्तार और 4 को नामजद किया गया है। थाना न्यू आगरा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर घर से लाखों की चोरी करने वाले चोर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। लोग इसे कमिश्नर प्रणाली लागू होने का असर मान रहे हैं।

लुटेरों पर गैंगस्टर की कार्रवाई
थाना शाहगंज पुलिस ने कुछ समय पूर्व मुठभेड़ के बाद फिरोजाबाद के रहने वाले चार लुटेरों को गिरफ्तार किया था। थाना प्रभारी जसवीर सिरोही ने अब चारों अभियुक्त निजाम ,अजमेरुद्दीन उर्फ बब्बा, इरशाद अली उर्फ बुद्धा और संजू(सभी निवासी फिरोजाबाद रामगढ़) के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। थाना प्रभारी के अनुसार अभियुक्तों ने लगातार वारदातों को अंजाम देकर क्षेत्र में दहशत फैला रखी थी।

थाना शाहगंज पुलिस ने चार लुटेरों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है
थाना शाहगंज पुलिस ने चार लुटेरों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है

सिकंदरा पुलिस ने फैक्ट्री में चोरी का किया खुलासा

बीती 28 नवंबर को सिकंदरा के मेरी महल गांव स्थित आगरा ट्रेडर्स नामक फैक्ट्री में डेढ़ लाख नकद और चमड़ा चोरी हुआ था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने टीएसएफ कट के पास दबिश देकर आनंद, नितिन,अर्जुन और रामकुमार को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 13 हजार 500 रुपए बरामद हुए हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने वारदात कबूल की है और फैक्ट्री से 50हजार रुपए और चमड़ा चोरी किए जाने की पुष्टि की है। आरोपियों ने चमड़ा अपने अन्य साथियों गोलू, कमल, सुमित और लंबू उर्फ प्रदीप द्वारा सूरज कबाड़ी को बेच देने की बात कही है। पुलिस फरार अभियुक्तों की तलाश कर रही है।

सिकंदरा पुलिस ने चोरों को जेल भेजा है
सिकंदरा पुलिस ने चोरों को जेल भेजा है

24 घंटे में चोर गिरफ्तार
थाना न्यू आगरा क्षेत्र में बीती 29 नवंबर को सौ फूटा रोड पर मनवीर नामक व्यक्ति के घर का ताला तोड़कर घर से साढ़े पांच लाख नकद और काफी मात्रा में गहने चोरी होने की शिकायत मिली थी। आज सुबह तड़के पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सुल्तानगंज के पास नर्सरी से महेंद्र श्रीवास्तव निवासी थाना रकाबगंज को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से 3 लाख 1 हजार नकद और करीब बीस लाख के गहने बरामद हुए हैं।

थाना न्यू आगरा पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है
थाना न्यू आगरा पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया है की वो इस क्षेत्र में काफी समय से कारपेंटर का काम करता है और कई अपार्टमेंट के फ्लैटों में काम करता रहता हूं। मुझे परिवार के शादी में जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद उसने चोरी की योजना बनाई थी। पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा है।

आरोपी के पास से लाखों के गहने बरामद हुए है
आरोपी के पास से लाखों के गहने बरामद हुए है