8 कुंतल गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार:ओडिशा से ट्रक से मथुरा लेकर जा रहे थे डेढ़ करोड़ का गांजा, लखनऊ STF ने आगरा में पकड़ा

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसटीएफ लखनऊ की टीम ने सोमवार को आगरा के जगनेर के गांव सरैंधी के पास जगनेर पुलिस के साथ मिलकर ट्रक को रोक लिया। - Dainik Bhaskar
एसटीएफ लखनऊ की टीम ने सोमवार को आगरा के जगनेर के गांव सरैंधी के पास जगनेर पुलिस के साथ मिलकर ट्रक को रोक लिया।

आगरा में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अंतरराज्यीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 8 कुंतल गांजा पकड़ा गया है। जिसकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपए आंकी गई है। पकड़े गए तस्कर ओडिशा से ट्रक में छिपाकर गांजा मथुरा लेकर जा रहे थे। पुलिस ने जगनेर के गांव सरैंधी के पास से दोनों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जा रहा है।

लखनऊ एसटीएफ ने की कार्रवाई
लखनऊ एसटीएफ को ओडिशा से मथुरा-आगरा व आसपास के जिलों में मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। इस गिरोह से जुड़े तस्करों को पकड़ने के लिए एसटीएफ की कई टीमें लगाई गई। एसटीएफ वाराणसी की टीम को इनपुट मिला कि ट्रक संख्या यूपी-51 टी 9411 से उड़ीसा से झारखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान के रास्ते भरतपुर-धौलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग होते हुए भारी मात्रा में गांजा लाया जा रहा है। उनकी सूचना पर एसटीएफ लखनऊ की टीम ने सोमवार शाम को आगरा के जगनेर के गांव सरैंधी के पास जगनेर पुलिस के साथ मिलकर ट्रक को रोक लिया।

ट्रक के फर्श के नीचे बना रखे थे गुप्त कैविटी
एसटीएफ और पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो अंदर का नजारा देखकर हैरान रह गए। ट्रक के फर्श के नीचे 2 बाई 2 के करीब एक फीट गहरे 11 बॉक्स की कैविटी बनाई हुई थी। इस गुप्त बाक्स में गांजे के 520 पैकेट रखे गए थे। प्रति पैकेट में करीब एक किलो गांजा था। वहीं केबिन के पिछले हिस्से की कैविटी में 280 पैकेट छिपा रखे थे। ट्रक से कुल 800 पैकेट गांजा बरामद किया गया। इन पैकेटों में आठ कुंतल से अधिक गांजा है। इस गांजे को लोहे की चादर से नट-बोल्ट कस कर छिपाया गया था। वहीं ट्रक को ट्रेस करने के लिए ड्राइविंग सीट के पास जीपीएस डिवाइस भी लगी हुई थी।

मथुरा का है गांजा तस्करों का सरगना
पकडे़ गए तस्करों ने पूछताछ में बताया कि यह गांजा बिहार के मूल निवासी नरेंद्र सिंह उर्फ गीतम सिंह का है। जो अब मथुरा में रहता है। उसने सोनपुर ओडिशा के राम कुमार बारिक के यहां से गांजा मंगवाया है। इसे मथुरा ले जाया जा रहा था। वो पहले भी कई बार ओडिशा से नरेंद्र सिंह के लिए गांजा ला चुके हैं। एसटीएफ ने गांजा तस्करों के खिलाफ जगनेर थाने में केस दर्ज कर लिया है।

ओडिशा से आ रहा था ट्रक
लखनऊ एसटीएफ निरीक्षक ज्ञानेंद्र राय ने बताया कि जगनेर पुलिस के साथ मिलकर एक ट्रक को पकड़ा गया है। इसमें 8 कुंतल गांजा पाया गया है। ट्रक ओडिशा से आ रहा था। दोनों आरोपियों के खिलाफ आगरा के थाना बसई जगनेर में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

खबरें और भी हैं...