पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सारे सपने हुए चकनाचूर:आगरा में हाई प्रोफाइल परिवार ने मारपीट कर बहू को घर से बाहर निकाला, 7 माह पहले हुई थी शादी

आगरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़िता का आरोप है कि ससुरालीजन कम दहेज लाने का ताना मारकर प्रताड़ित करते रहे हैं। - Dainik Bhaskar
पीड़िता का आरोप है कि ससुरालीजन कम दहेज लाने का ताना मारकर प्रताड़ित करते रहे हैं।

आगरा में एक हाई प्रोफाइल परिवार ने रविवार की दोपहर अपनी बहू को घर से बाहर निकाल दिया। कुछ देर विवाहिता घर के सामने खड़ी रही। इस बीच पड़ोसियों ने देखा तो उन्हें तरस आ गया। एक पड़ोसी ने उसे अपने घर पनाह दी। मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। महिला की शादी सात माह पहले हुई थी।

27 नवंबर 2019 को हुई थी शादी

यह पूरा मामला थाना कमलानगर के सरयू विहार कालोनी का है। यहां के रहने वाले अनुज गर्ग की शादी 27 नवंबर को मथुरा में गोवर्धन निवासी शिखा बंसल के साथ हुई थी। आरोप है कि रविवार दोपहर में एक बजे परिजनों ने शिखा बंसल को मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता की शिकायत पर मौके पर 112 पीआरवी पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले आई। थाने पर पुलिस फिलहाल दोनों पक्षों को समझा बुझा कर मामला सुलझाने का प्रयास कर रही है। ससुरालीजनों ने शिखा पर जबरन झगड़ा करने का आरोप लगाया है। एसओ कमलानगर नरेंद्र शर्मा का कहना है कि पीड़िता का पहले से मामला मथुरा महिला थाने जा चुका है। आगे तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

तीन महीने भी ससुराल में नहीं रह पाई बहू

पीड़िता की मौसी उर्मिला अग्रवाल ने आरोप लगाया कि परिवार ने हैसियत के अनुसार लाखों खर्च कर शादी की थी। लड़के को पिता व भाई के साथ चांदी का कारोबार करने वाला बताया गया था। बाद में पता चला कि लड़का कोई काम नहीं करता है। उसके पिता और छोटा भाई काम करते हैं। शादी के ढाई माह के अंदर ही परिवार ने लड़की पर कार और पैसों की मांग कर इतना जुल्म किया कि हमें लड़की को वापस लाना पड़ा। मथुरा में इनके खिलाफ रिपोर्ट लिखाई पर कोविड के चलते काउंसलिंग की तारीख नहीं लग पाई। इसी बीच रिश्तेदारों ने दोनों परिवारों में सुलह करवाई और बीती 24 तारीख को यह लोग भविष्य में कुछ झगड़ा न करने का वादा कर लड़की को ले गए। आज 14 दिन हुए हैं और इन्होंने यह हाल कर दिया है। अब तक शिखा अपनी ससुराल में तीन माह भी नहीं रह पाई है।

अनुज गर्ग की शादी 27 नवंबर को मथुरा में गोवर्धन निवासी शिखा बंसल के साथ हुई थी।
अनुज गर्ग की शादी 27 नवंबर को मथुरा में गोवर्धन निवासी शिखा बंसल के साथ हुई थी।

प्रताड़ना की हदें पार, आज घर से निकाला

शिखा ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद परिवार ने घर की काम वाली हटवा दी गई। सारा काम उसके जिम्मे कर दिया। पूरी मेहनत से झाड़ू पोंछा से लेकर घर का हर काम किया पर फिर भी सास प्रेरणा और पति अनुज ने हमेशा कोई काम न करने और कम दहेज लाने का ताना देकर मारपीट और गाली गलौच जारी रखी। आज सारी हदें पार करते हुए मारपीट कर घर से निकाल दिया।

खबरें और भी हैं...