हिंदूवादियों ने निकली राहुल गांधी की प्रतीकात्मक अर्थी:नाले में डालने को लेकर पुलिस से हुई तकरार, कैम्ब्रिज यूनीवर्सिटी में भाषण का विरोध

आगरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक अर्थी निकालने को लेकर कार्यकर्ताओं की झड़प हुई।

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी द्वारा कैम्ब्रिज यूनीवर्सिर्टी में दिए गए भाषण के बाद हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश है। आगरा में मंगलवार को बजरंग वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी की प्रतीकात्मक अर्थी निकाली। अर्थी को नाले में फेंकने को लेकर कार्यकर्ताओं की पुलिस से तकरार हुई। उनका कहना था कि राहुल गांधी ने विदेश में जाकर भारत विरोधी बयानबाजी कर अपमान किया है। आरएसएस को आतंकी संगठन कहा है। उन पर देशद्रोह का मुकदमा होना चाहिए।

बजरंग वाहिनी ने राहुल गांधी की प्रतीकात्मक अर्थी निकाली।
बजरंग वाहिनी ने राहुल गांधी की प्रतीकात्मक अर्थी निकाली।

पिछले दिनों राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में भाषण दिया था। उनके भाषण का हिंदूवादी संगठन विरोध जता रहे हैं। मंगलवार को बजरंग वाहिनी के अध्यक्ष अज्जू चौहान के नेतृत्व में आगरा किले से राहुल गांधी की प्रतीकात्मक अर्थी के साथ शव यात्रा निकाली। शव यात्रा के साथ कार्यकर्ता बिजलीघर चौराहा पर पहुंचे। नाले में अर्थी डालने को लेकर कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प हुई। कार्यकर्ता अर्थी को नाले में फेंकना चाह रहे थे। मगर, पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

मुकदमा दर्ज कराने की मांग
कार्यकर्ताओं का कहना था कि राहुल गांधी ने विदेश मे जाकर भारत विरोधी बातें कहीं हैं। उन्होंने आरएसएस को आतंकवादी संगठन बताया है, जबकि आरएसएस ने निस्वार्थ काम किया है। राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जानी चाहिए।