शादी के 20 दिन बाद भाग गई पत्नी:पति ने दी आत्मदाह की धमकी, शिकायत के डेढ़ महीने बाद भी पुलिस ने नहीं लिया एक्शन

आगरा5 महीने पहले
अमित गुप्ता की शादी फिरोजाबाद निवासी प्रिया के साथ हुई थी।

आगरा में लुटेरी दुल्हन शादी के 20 दिन बाद गहने और डेढ़ लाख रुपए लेकर भाग हो गई। पीड़ित पति कार्रवाई के लिए डेढ़ महीने से पुलिस के आगे गुहार लगा रहा है, लेकिन अभी तक पुलिस ने उसकी तहरीर पर मुकदमा तक दर्ज नहीं किया है। पति ने करवाई न होने पर एसएसपी कार्यालय के बाहर आत्मदाह की धमकी दी है। मामले में पुलिस अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

मुकदमा दर्ज करने के लिए रोजाना थाने के चक्कर लगा रहा है पीड़ित पति अमित।
मुकदमा दर्ज करने के लिए रोजाना थाने के चक्कर लगा रहा है पीड़ित पति अमित।

कमलानगर के बल्केश्वर निवासी अमित गुप्ता पेशे से ऑटो ड्राइवर हैं। अमित की बूढी मां की सेवा करने के लिए वो जल्द शादी करना चाहते थे। इस दौरान उनके मामा यश मित्तल ने उन्हें अपने जानकार की भतीजी फिरोजाबाद निवासी प्रिया पुत्री ओमप्रकाश का रिश्ता बताया। फिरोजाबाद के एक घर में जाकर उन्होंने परिवार से मुलाकात की। इसके बाद 15 नवंबर को उनकी शादी हुई। 24 नवंबर को बल्केश्वर ने चौकी पर तहरीर दी थी।

नकदी समेत डेढ़ लाख के गहने ले गई

शादी के बाद बीस दिन तक पत्नी घर पर रही और फिर उसने मायके जाने की जिद की। पति अमित ने उसे परमिशन दे दी और अगले ही दिन उसका भाई सचिन लेने घर आया। सचिन ने अपने जीजा से पिता के एक मुकदमे में फंसने की बात कही और डेढ़ लाख रुपये उधार मांगे। इस पर अमित ने गहने और नकदी मिलाकर एक लाख की व्यवस्था कर पत्नी को दे दिया। इसके बाद पत्नी भाई के साथ चली गई। दस दिन तक पत्नी और दलाल लाखन से बात होती रही, इस दौरान उन्हें अंदेशा हुआ कि उनके साथ कुछ गलत हुआ है। तब मामला सामने आया।

फर्जी निकला दुल्हन का पता

दुल्हन और दलाल के ऊपर शक होने के बाद जब अमित ससुराल गए तो जिस घर में उनकी शादी की रस्म हुई थी वो घर किसी और का निकला। जिसे लड़की पक्ष ने एक दिन के लिए किराए पर लिया था। दलाल ने उल्टा उन्हें धमकी देना शुरू कर दी। दुल्हन का नंबर स्विच ऑफ है। इसके बाद अमित ने थाना कमलानगर पुलिस को तहरीर दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सीओ सत्य नारायण से शिकायत के बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

जिन परिचितों ने शादी करवाई आज वही उड़ाते हैं हंसी।
जिन परिचितों ने शादी करवाई आज वही उड़ाते हैं हंसी।

दलाल को ढूंढ लिया पर भागना पड़ा

अमित गुप्ता ने बताया कि उन्होंने हर जगह पत्नी की तलाश की और दलाल लाखन को पकड़ लिया। लाखन ने अपने बीस से अधिक साथियों को बुला लिया और उन्हें धमकी दी , मजबूरन उन्हें वहां से भागकर वापस आना पड़ा।

ताने से परेशान पति ने दी आत्मदाह की धमकी

अमित गुप्ता ने बताया कि घटना के बाद से उनके घर से निकलने पर जो भी सामने पड़ता है वो उनकी हंसी उड़ाता है। जिस मामा ने शादी तय कराई थी वो भी उन पर हंस रहे हैं। थाने-चौकी से लेकर ऑटो चालक हंसी उड़ा रहे हैं। इज्जत मिट्टी में मिल चुकी है। कोई भी व्यक्ति मुस्कुराता दिखता है तो लगता है वो उन पर हंस रहा है। मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो वो एसएसपी कार्यालय के बाहर पेट्रोल डालकर आत्मदाह कर लेंगे। पूरे प्रकरण में कोई पुलिस अधिकारी कुछ जानकारी देने को तैयार नहीं है।

खबरें और भी हैं...