आगरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई:अवैध असलहे की फैक्ट्री पकड़ी, 3 आरोपी गिरफ्तार,चुनाव के लिए असलहे कर रहे थे तैयार, 5 चोर योजना बनाते पकड़े

आगरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा के थाना न्यू आगरा क्षेत्र में अवैध असलहे की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया - Dainik Bhaskar
आगरा के थाना न्यू आगरा क्षेत्र में अवैध असलहे की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया

आगरा के थाना न्यू आगरा पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से बंदूक, राइफल, तमंचे,कारतूस और बनाने का सामान बरामद किया है। अनुमान लगाया जा रहा है की इन हथियारों का चुनाव में माहौल बिगाड़ने के लिए प्रयोग हो सकता था।

अवैध असलहा बनाने वाले तीन गिऱफ्तार
अवैध असलहा बनाने वाले तीन गिऱफ्तार

जानकारी के मुताबिक थाना न्यू आगरा पुलिस को सूचना मिली थी की मऊ गांव के पास जंगलों में यमुना नदी के किनारे पर अवैध असलहे बनाये जा रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मौके पर दबिश दी गयी और सलीम खान, आकाश और अब्दुल सलाम नामक अभियुक्तों को हथियार तैयार करते समय पकड़ लिया। अभियुक्तों के पास से 312 बोर की बंदूक, 315 बोर की राइफल,4 तमंचे और 23 कारतूस के साथ भारी मात्रा में असलहे बनाने का सामान बरामद हुआ है।

चंद घंटों में बनती है फैक्ट्री

थाना प्रभारी अरविंद नेहरवाल ने बताया कि पकड़े गए युवक शातिर अपराधी हैं और उनपर पहले से मुकदमे दर्ज हैं। यह लोग असलहे बनाने का सामान लेकर कहीं भी जंगलों में या सुनसान स्थान पर इकट्ठा होते थे और डिमांड के अनुसार हथियार बनाते थे और बेचते थे।

चोरी की योजना बनाते 5 गिरफ्तार
चोरी की योजना बनाते 5 गिरफ्तार

5 चोरों को योजना बनाते हुए पकड़ा

थाना न्यू आगरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वन विभाग की बाउंड्री के पीछे चोरी की वारदात को अंजाम देने की तैयारी करते हुए बादशाह खान, अली, नासिर, गब्बर और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से दो तमंचे व कारतूस बरामद हुए और इनकी निशानदेही पर पूर्व में चोरी किये गए 9 मोबाइल, 9 जोड़ी जूते, 2 गैस व चूल्हे और 26 कपड़े बरामद किए हैं।

खबरें और भी हैं...