टिकट की दौड़, पिछड़ा वर्ग सबसे आगे:आगरा की नौ सीटों पर पिछड़ा वर्ग से 11 प्रत्याशी मैदान में, ब्राह्मण और जाटव दूसरे नंबर पर

आगरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा में टिकट की दौड़ में पिछड़ा वर्ग के दावेदार सबसे आगे। - Dainik Bhaskar
आगरा में टिकट की दौड़ में पिछड़ा वर्ग के दावेदार सबसे आगे।

आगरा में टिकट की दौड़ में पिछड़ा वर्ग के दावेदार सबसे आगे हैं। जनपद की 9 विधानसभा सीटों पर प्रमुख दलों से पिछड़ा वर्ग के 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस दौड़ में ब्राह्मण और जाटव समाज के लोग 7-7 टिकट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। जबकि क्षत्रिय समाज तीसरे नंबर पर है, यहां से छह लोगों को टिकट मिला है। वैश्य तीन सीट, नॉन जाटव दलित और मुस्लिम को एक-एक सीट मिला है।

बसपा से पिछड़ों को सबसे ज्यादा टिकट
जनपद में विधानसभा की 9 सीटें हैं। भाजपा ने तीन सीटों पर पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशी उतारे हैं, जिनमें फतेहपुरसीकरी से चौधरी बाबूलाल, खैरागढ़ से भगवान सिंह कुशवाह एवं फतेहाबाद से छोटलाल वर्मा हैं। कांग्रेस ने एत्मादपुर से शिवानी बघेल, फतेहपुरसीकरी से हेमंत चाहर एवं फतेहाबाद से होतम सिंह निषाद पर दांव खेला है। बसपा ने सबसे ज्यादा पिछड़े वर्ग के लोगों को टिकट दिया है। बसपा ने बाह से नितिन वर्मा, खैरागढ़ से गंगाधर कुशवाह एवं एत्मादपुर से राकेश बघेल तथा फतेहपुरसीकरी से मुकेश राजपूत को मैदान में उतारा है। वहीं रालोद ने फतेहपुरसीकरी सीट पर ब्रजेश चाहर को प्रत्याशी घोषित किया है।

ब्राह्मणों पर मेहरबान सपा, जाटवों पर भाजपा
जनपद में ब्राह्मणों को सबसे ज्यादा टिकट समाजवादी पार्टी ने दिया है। सपा ने बाह से मधुसूदन शर्मा, फतेहाबाद से रुपाली दीक्षित और आगरा उत्तर सीट से ज्ञानेंद्र गौतम को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने दो सीट पर ब्राह्मण चहेरे को टिकट दिया है, जिनमें दक्षिण सीट पर अनुज शर्मा, बाह सीट पर मनोज दीक्षित हैं। भाजपा ने एक सीट दक्षिण पर योगेंद्र उपाध्याय को प्रत्याशी बनाया है। बसपा ने भी दक्षिण सीट पर ही ब्राह्मण प्रत्याशी रवि भारद्वाज को मैदान में उतारा है।

क्षत्रिय समाज को खुश करने में लगे सभी दल
आगरा में ठाकुर समाज को सभी राजनीतिक दलों ने खुश करने की कोशिश की है। भाजपा ने एत्मादपुर से डॉ. धर्मपाल सिंह और बाह से रानी पक्षालिका सिंह को प्रत्याशी बनाया है। वहीं बसपा ने फतेहाबाद से शैलू जादौन को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने खैरागढ़ से रामनाथ सिकरवार पर दांव खेला है। खैरागढ़ सीट से ही रालोद ने ठाकुर रोहतान सिंह को टिकट देकर आगरा के क्षत्रिय समाज को खुश करने की कोशिश की है।

खबरें और भी हैं...