• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • In Protest Against Inflation In Agra, The Workers Going To The Collectorate Were Stopped By The Police, Then The Congressmen Sat On A Dharna On The Road.

बैलगाड़ी पर कांग्रेस का प्रदर्शन:आगरा में महंगाई के विरोध में हल्लाबोल, कलेक्ट्रेट जा रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस मे रोका तो सड़क पर ही धरने पर बैठ गए कांग्रेसी

आगरा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते कांग्रेसी। - Dainik Bhaskar
महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते कांग्रेसी।

महंगाई और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में सोमवार को आगरा में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रतापपुरा चौराहा से कलेक्ट्रेट तक विरोध मार्च निकालने से पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से तकरार भी हुई। बाद में प्रतापपुरा चौराहे पर ही एससीएम को शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने ज्ञापन सौंपा।

बैलगाड़ी में बैठकर जताया विरोध
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के विरोध में जिला और शहर कांग्रेस कमेटी का विरोध प्रदर्शन दोपहर करीब 12 बजे प्रतापपुरा चौराहे से शुरू हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध जताने के लिए बैलगाड़ी, तांगा और रिक्शा पर सवार थे। उन्हें प्रतापपुरा चौराहे से कलेक्ट्रेट तक जाना था। मगर, पुलिस ने उन्हें प्रतापपुरा चौराहा पर ही रोक लिया। पुलिस के रोकने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी।

सड़क पर बैठकर दिया धरना
पुलिस द्वारा रोकने पर कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। जिलाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू ने कहा कि महंगाई आरएसएस और भाजपा नेताओं की नाकामी का नतीजा है। खाद्य पदार्थों के दाम बेतहाशा बढ़ रहे हैं। केंद्र सरकार ने जमाखोरी व कालाबाजारी से निपटने वाले कानून की धारा को खत्म कर उद्योगपतियों को जनता को लूटने का लाइसेंस दे दिया है।
शहर अध्यक्ष देवेंद्र कुमार चिल्लू ने कहाकि केंद्र व राज्य सरकार आम जनता को धर्म, हिंदू-मुस्लिम और नकली राष्ट्रवाद के नाम पर लूटने में लगी है। महंगाई रोकने में सरकार पूरी तरह नाकाम रही है। धरने पर बैठने के चलते यातायात व्यवस्था बिगड़ गई। जाम लग गया, इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रदर्शन में विनोद बंसल, अशोक शर्मा, डॉ. मधुरिमा शर्मा, यशपाल राणा, गौरव शर्मा, सीएम पाराशर आदि मौजूद रहे।