पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मैनपुरी में हत्या:संपत्ति के लालच मे सिरफिरे दामाद ने की ससुर की फावड़े से गला काट कर हत्या

मैनपुरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छोटे दामाद ने तहरीर दी है। आरोपी मोहर सिंह की पत्नी अभी पुलिस हिरासत में है। साथ ही, दो टीमें मोहर सिंह की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई हैं।  - Dainik Bhaskar
छोटे दामाद ने तहरीर दी है। आरोपी मोहर सिंह की पत्नी अभी पुलिस हिरासत में है। साथ ही, दो टीमें मोहर सिंह की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई हैं। 

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक सिरफिरे दामाद ने सपंत्ति के लालच में अपने ससुर की फावड़े से गला काटकर हत्या कर दी। आरोपी दामाद शराब पीने का आदी था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

घटना थाना एलाऊ क्षेत्र के गांव बसावनपुर की है। हत्या का आरोप सिरफिरे दामाद पर लगा है। हत्या की वजह संपत्ति का लालच बताई जा रही है। मृतक हर प्रसाद की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी का नाम पूजा पत्नी मोहर सिंह और छोटी बेटी का नाम आरती पत्नी गोविंद है। हरप्रसाद ने पहले ही अपनी दोनों बेटियों और पत्नी के नाम वसीयत कर रखी थी कि मरने के बाद पूरी संपत्ति में से आधे की मालकिन उनकी पत्नी होगी और शेष आधे में दोनों बेटियों को हिस्सा मिलेगा।

लॉकडाउन के बाद से ससुराल में रह रहा था
बड़ा दामाद लॉकडाउन के बाद से आकर ससुराल में ही रह रहा था और शराब पीने का आदी था। आए दिन उसकी लड़ाई हरप्रसाद और छोटी बेटी के घरवालों से होती रहती थी। उसे इस बात की नाराजगी थी कि हरप्रसाद अपनी छोटी बेटी और दामाद को ज्यादा मान सम्मान देते हैं। यही नही वह बार-बार पूरी संपत्ति अपनी छोटी बेटी को बैनामा कर देने की धमकी भी देते रहते थे।

छोटे दामाद को देने वाले थे बाइक
हरप्रसाद ने छोटे दामाद को मोटरसाइकिल भी खरीद कर देने की तैयारी कर ली थी। इन सब बातों से आहत मोहर सिंह हत्या की साजिश रच डाली। पत्नी बच्चे सब सो गए तो चुपके से उठकर फावड़े से ससुर की गर्दन पर प्रहार किया, जिससे उनकी मौत हो गई।

वहीं, पूरे मामले में सीओ अभय नारायण राय ने बताया कि छोटे दामाद ने तहरीर दी है। आरोपी मोहर सिंह की पत्नी अभी पुलिस हिरासत में है। साथ ही, दो टीमें मोहर सिंह की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई हैं।

खबरें और भी हैं...