ओवर स्पीड में न चलें तो दुघर्टना के चांस कम:​​​​​​​संगोष्ठी में स्टूडेंट्स को दी ट्रैफिक नियमों की जानकारी, एसपी ट्रैफिक ने किया मार्गदर्शन

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित संगोष्ठी में छात्रों को यातायात नियमों की जानकारी देते ट्रैफिक अधिकारी। - Dainik Bhaskar
आगरा कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित संगोष्ठी में छात्रों को यातायात नियमों की जानकारी देते ट्रैफिक अधिकारी।

यातायात माह के तहत शनिवार को यातायात पुलिस ने आगरा कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन किया। सड़क पर वाहन चलाते समय दुर्घटना से कैसे बचें। इसके लिए एसपी ट्रैफिक अरुण चंद्र ने छात्रों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी। छात्र-छात्राओं को अधिकारियों ने यातायात नियमों के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही अपेक्षा की कि सड़क पर चलते समय नियमों का पालन करेंगे। एसपी ट्रैफिक अरूण चंद्र ने कहा यदि हम 4 बातों का ध्यान रखें, जानकारी, संयम, समझदारी एवं समन्वय तो किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राएं न केवल स्वयं नियमों का पालन करें बल्कि दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। प्राचार्य प्रो अनुराग शुक्ला ने कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए नियम जनता की सुरक्षा के लिए हैं। उनका पालन करके हम यातायात पुलिस का सहयोग कर सकते हैं।

एसपी ट्रैफिक अरुण चद्र ने छात्रों को दी यातायात नियमों का पालन करने की प्रेरणा।
एसपी ट्रैफिक अरुण चद्र ने छात्रों को दी यातायात नियमों का पालन करने की प्रेरणा।

ट्रैफिक अधिकारियों ने छात्रों के सवालों के जवाब दिए
यातायात पुलिस निरीक्षक प्रवीन शर्मा ने कहा कि सड़क पर चलते समय हेलमेट की पट्टी, सीट बेल्ट अवश्य लगाएं। मोबाइल का प्रयोग न करें। ओवर स्पीड में न चलें तो दुर्घटना होने की संभावना न्यूनतम हो जाती है। उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वे अपनी दुपहिया वाहन यथास्थान पर ही खड़ा करें, जिससे सड़कों पर लगने वाले जाम से निजात मिल सके। विष्णु कुमार शर्मा ने छात्र-छात्राओं के विभिन्न प्रश्नों के जवाब दिए। फायर फाइटर जितेंद्र राठौर ने अग्निशमन से संबंधित जानकारी दी।
संगोष्ठी का संचालन कॉलेज मुख्य प्रानुशासक डॉ. अमित अग्रवाल ने किया। डा. रीता निगम, डॉ. आशीष कुमार, डॉ. आनंद पांडे, डॉ. अमित रावत, डॉ. चेतन गौतम, डॉ. अनिल सिंह, कैडेट अनिल यादव, कमलेश, सचिन, दीप्ति, देवेश आदि का विशेष सहयोग रहा।