• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Inauguration Of Two Plants In SN Medical College And One Plant In Railway Hospital, There Was A Problem Due To Lack Of Oxygen In The Second Wave Of Corona

आगरा को मिले तीन नए ऑक्सीजन प्लांट:एसएन मेडिकल कॉलेज में दो और रेलवे हॉस्पिटल में एक प्लांट का उद्घाटन, कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की हुई थी किल्लत

आगरा:2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएन मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते विधायक योगेंद्र उपाध्याय, डीएम प्रभु एन सिंह व कॉलेज प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता। - Dainik Bhaskar
एसएन मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते विधायक योगेंद्र उपाध्याय, डीएम प्रभु एन सिंह व कॉलेज प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता।

आगरा में गुरुवार को तीन नए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया। एसएन मेडिकल कॉलेज में विधायक योगेंद्र उपाध्याय व डीएम प्रभु एन सिंह ने प्लांट का लोकार्पण किया। वहीं कैंट रेलवे स्टेशन में राज्यमंत्री डा. जीएस धर्मेश ने प्लांट का उद्घाटन किया।

कोरोना की दूसरी लहर में आक्सीजन की कमी के चलते स्थिति भयावह हो गई थी। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते आगरा में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया है।

एसएन मेडिकल कॉलेज में हुए चार प्लांट

कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन के लिए अफरा तफरी मच गई थी। ऑक्सीजन के अभाव में लोगों की सांसें उखड़ गई थीं। जिसके बाद से एसएन मेडिकल कॉलेज और रेलवे हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम शुरू हुआ था। इसी के तहत गुरुवार को एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी और मेडिसिन विभाग में दो ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया।

एक हजार लीटर प्रति मिनट उत्पादन

इस दौरान एसएन के प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता भी उपस्थित रहे। प्राचार्य ने बताया कि दोनों प्लांट की क्षमता एक हजार लीटर प्रति मिनट की है। प्लांट शुरू होने के बाद से अब एसएन मेडिकल कालेज में चार प्लांट हो गए हैं। इससे पहले एक ऑक्सीजन प्लांट टीबी चेस्ट डिपार्टमेंट और एक बाल रोग विभाग में पीएम केयर फंड से लग चुका है। अब एसएन मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सपोर्ट बेड की संख्या 40 से बढ़कर 70 हो गई है। इसके अलावा एक ऑक्सीजन प्लांट का प्रस्ताव अभी ओर भेजा गया है।

मंडलीय रेलवे अस्पताल में भी शुरू हुआ प्लांट

एसएन मेडिकल कॉलेज के अलावा आगरा कैंट स्थित मंडलीय रेलवे अस्पताल में भी 250 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन क्षमता के प्लांट का राज्यमंत्री डा. जीएस धर्मेश ने उद्घाटन किया। अस्पताल की सीएमएस डा. शोभा दयाल ने बताया कि इस प्लांट से 35 बेड कवर होंगे। मरीजों को ऑक्सीजन की दिक्कत नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...