दूसरे दिन से फार्म में आए पुलिस कमिश्नर:हरीपर्वत थाने का किया निरीक्षण, रिटायर्ड पुलिस कर्मियों को सम्मान के संग दी विदाई

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा पुलिस लाइन में रिटायर्ड पुलिस कर्मियों को सम्मान के बाद विदाई दी गई - Dainik Bhaskar
आगरा पुलिस लाइन में रिटायर्ड पुलिस कर्मियों को सम्मान के बाद विदाई दी गई

आगरा में पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था के पहले पुलिस कमिश्नर प्रीतिंदर सिंह सोमवार देर शाम चार्ज लेने के बाद बुधवार से फार्म में दिखाई दे रहे हैं। आज सुबह जनता की सुनवाई के बाद उन्होंने पुलिस लाइन में रिटायर हुए पुलिस कर्मियों का सम्मान कर उन्हे विदाई दी और उसके बाद थाना हरिपर्वत का निरीक्षण किया। इस दौरान कमिश्नर प्रणाली लागू होने पर अधिकारियों के बैठने के स्थान पर चर्चा की गई।

थाना हरीपर्वत के निरीक्षण के दौरान साफ सफाई की व्यवस्था और अच्छी करने के निर्देश दिए
थाना हरीपर्वत के निरीक्षण के दौरान साफ सफाई की व्यवस्था और अच्छी करने के निर्देश दिए

आगरा पुलिस कमिश्नर प्रीतिंदर सिंह थानों की व्यवस्थाओं को और अधिक सुधारे जाने के निर्देश दे चुके हैं। बुधवार को उन्होंने थाना हरीपर्वत का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान जनता की सुनवाई और अन्य व्यवस्थाओं से वो संतुष्ट नजर आए पर उन्होंने सफाई व्यवस्था को और सुधारने के निर्देश दिए। लाकअप और शिकायत कक्ष के अंदर की व्यवस्थाएं देखने के बाद उन्होंने एसपी सिटी और सीओ आफिस भी देखा। उन्होंने बताया की कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद डीसीपी के बैठने का स्थान क्या होगा, इसके लिए प्रपोजल मांगा गया है। अन्य अधिकारी भी निरीक्षण कर रहे हैं। जहां व्यवस्था नहीं है वहां नए स्थान देखे जायेंगे और जहां काम कराने की जरूरत है वो कराए जायेंगे।

रिटायर्ड पुलिस कर्मियों का किया सम्मान
रिटायर्ड पुलिस कर्मियों का किया सम्मान

रिटायर्ड दरोगाओं के छलके आंसू

आगरा पुलिस के तीन दरोगा , 1 हेड कांस्टेबल और 1 फायरमैन आज रिटायर हो गए। नौकरी के अंतिम दिन कमिश्नर ने पुलिस लाइन में सभी को शॉल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और भविष्य में भी विभाग से जुड़े रहकर अपना मार्गदर्शन प्रदान करने को कहा। जब कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को गले लगाया तो उनकी आंखे नम हो गईं।

यह हुए हैं रिटायर

01. उपनिरीक्षक राघवेन्द्र सिंह।02. उपनिरीक्षक बृजेन्द्र सिंह।03. उपनिरीक्षक चन्द्रपाल सिंह।04. हे0का0 रूपचन्द्र।05. लीडिंग फायरमैन, फायर सर्विस रिपुदमन सिंह सिकरवार ।