• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Jharkhand Went To Meet The Girl After Friendship On Instagram, Account Was Created With Grandfather's Number, Information Received After Seeing OTP

लापता छात्र झारखंड से बरामद:इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बाद लड़की से मिलने गया था झारखंड, दादा के नम्बर से बनाया था अकाउंट, ओटीपी देखकर हुई जानकारी

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाना सिकंदरा क्षेत्र से लापता छात्र झारखंड से बरामद हुआ - Dainik Bhaskar
थाना सिकंदरा क्षेत्र से लापता छात्र झारखंड से बरामद हुआ

ताजनगरी आगरा में बीती 9 दिसंबर को लापता हुए तीन बच्चों में से एक को सिकंदरा थाना पुलिस ने झारखंड से बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि इंस्टाग्राम पर एक लड़की को फॉलो करने के बाद वो उससे मिलने के लिए झारखंड पहुंच गया था। बालक के दादा के नम्बर पर आए ओटीपी से इंस्टाग्राम अकाउंट के बारे में पुलिस को पता चला था और झारखंड पुलिस की मदद से लड़की के घर के पास से उसे बरामद कर लिया गया है।

सझारखंड से बरामद हुआ छात्र शांतनु
सझारखंड से बरामद हुआ छात्र शांतनु

परिजनों से नाराज था किशोर

पश्चिमपुरी निवासी 17 वर्षीय शांतनु पोखरियाल गुरुवार सुबह घर से चला गया था। स्वजन ने सिकंदरा थाने में गुमशुदगी लिखाई थी। परिजनों का कहना था कि मोबाइल ज्यादा यूजे करने पर डांट पड़ने से वो नाराज था।इंस्पेक्टर सिकंदरा कमलेश सिंह ने बताया कि शांतनु का पता लगाने के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा लिया।

दो दिन पहले बनाया था नया अकाउंट

पुलिस को जानकारी हुई थी कि किशोर ने दो दिन पूर्व इंस्टाग्राम ऐप पर एक अकाउंट बनाया था। उक्त अकाउंट का ओटीपी उसके दादा के मोबाइल पर आया था। पुलिस ने जब उस अकाउंट को चेक किया तो उस अकाउंट से किशोर द्वारा सिर्फ एक लड़की को फॉलो करने की जानकारी हुई। पुलिस ने लड़की के बारे में पता लगाया तो उन्हें जानकारी मिली की लड़की झारखंड के पलामू जिले के डालटनगंज क्षेत्र की निवासी है। थाना सिकन्दरा पुलिस ने झारखंड पुलिस से संपर्क किया। सूचना के बाद झारखंड पुलिस युवती के घर पहुंची और उसके परिजनों को समझाया की आगरा से कोई छात्र उनके घर आए तो तत्काल पुलिस को सूचना दें । शांतनु जब अपनी इंस्टाग्राम फ्रेंड से मिलने उसके घर पहुंचा तो झारखंड पुलिस ने उसे पकड़ लिया और आगरा पुलिस और परिजनों को जानकारी दी। सूचना मिलते ही परिजन उसे लेने के लिए झारखंड निकल गए हैं।

शाहगंज से लापता दो साल का सरफराज
शाहगंज से लापता दो साल का सरफराज

एक किशोर खुद घर आया, दो साल का बालक अभी लापता

बता दें कि बीती 9 सितंबर को थाना सिकंदरा के निखिल पैराडाइज कालोनी निवासी किशोर विनय यादव परीक्षा में नम्बर कम आने पर डांटे जाने से क्षुब्ध होकर घर से चला गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। शुक्रवार शाम व्व खुद ही घर विलास पहुंच गया। परिजनों ने थाना पुलिस को बच्चे के वापस आने की जानकारी दे दी है। इसके साथ ही शाहगंज थाना क्षेत्र के सारे ख्वाजा कमाल खान रोड वाली मस्जिद के पास रहने वाला 2 वर्षीय सरफराज कमाल खान दरगाह पर लगे मेले में मां के साथ आया था और वहां से लापता हो गया है। अभी तक बालक के बारे में कोई जानकारी नहीं प्राप्त हुई है।

खबरें और भी हैं...