• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Kinnar Radhika Bai Bought The Form, Accused SP, BSP Of Demanding Money, This Candidate Will Build A School, Hospital In The Area

आगरा में नामांकन का पहला दिन:किन्नर राधिका बाई ने खरीदा पर्चा, सपा, बसपा पर लगाये पैसे मांगने के आरोप

आगरा3 दिन पहले
आगरा छावनी से निर्दलीय उम्मीदवार राधिका बाई किन्नर ने पर्चा खरीदा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आगरा में नामांकन के पहले दिन ही अजब गजब प्रत्याशियों ने नामांकन के पर्चे खरीदना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को आगरा छावनी विधानसभा से किन्नर राधिका बाई ने पार्टियों द्वारा टिकट के पैसे मांगने का आरोप लगाते हुए निर्दलीय ताल ठोंक दी है तो वहीं आगरा दक्षिण से जूता व्यापारी मोहम्मद अंसारी ने क्षेत्र के विकास के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसके साथ ही अन्य दलों के प्रत्याशी भी पर्चा खरीद रहे हैं।

आगरा दक्षिण से निर्दलीय लड़ेंगे मोहम्मद अंसारी
आगरा दक्षिण से निर्दलीय लड़ेंगे मोहम्मद अंसारी

नामांकन शुरू होते ही प्रत्याशियों का आना शुरू हो गया है। दोपहर तक लगभग आधा दर्जन लोगों ने नामांकन के पर्चे खरीद लिए हैं। जिला मुख्यालय के गेट पर ही वाहनों का प्रवेश वर्जित है और कड़ी तलाशी के बाद अंदर प्रवेश दिया जा रहा है।

एसएसपी सुधीर कुमार के अनुसार कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, परिसर को लगातार सेनेटाइज किया जा रहा है। सिर्फ अनुमति वालों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। गनर या हथियार लेकर प्रवेश वर्जित है। हर स्तर पर एसपी सिटी के निर्देशन में एक सीओ की ड्यूटी है।

कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन शुरू हुए
कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन शुरू हुए

किन्नर ने लगाया पार्टियों पर आरोप

आगरा की छावनी विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवारी करते हुए किन्नर राधिका बाई ने कहा की वो सिर्फ इसलिए चुनाव लड़ रही हैं क्योंकि वो चाहती हैं कि चुनाव आयोग और नेताओं को यह पता चल जाए की किन्नर समाज अभी जिंदा है। आगे उन्होंने कहा, सपा और बसपा से टिकट की बात की थी तो वहां करोड़ों रुपये पार्टी फंड के लिए मांगे जा रहे थे और मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं। मैं इसलिए लड़ रही हूँ ताकि भविष्य में कोई कपड़े उतारकर सड़क पर भीख न मांगे। हमारे समाज की प्रयागराज की भवानी देवी ने आशीर्वाद दिया है और पूरा किन्नर समाज हमारे साथ है।

आगरा के किन्नर महासम्मेलन में हुई थी राधिका के चुनाव लड़ने की घोषणा
आगरा के किन्नर महासम्मेलन में हुई थी राधिका के चुनाव लड़ने की घोषणा

कौन हैं राधिका बाई

राधिका बाई किन्नर आगरा के बोदला क्षेत्र में रहती हैं और बधाई गा कर गुजारा चलाती हैं, उन्होंने राजा बलवन्त सिंह इंटर कॉलेज से हाई स्कूल किया है और उनका जन्म आगरा कैंट विधानसभा अन्तर्गत शाहगंज के बारह खंभा क्षेत्र में हुआ था। अपने जन्मस्थान से ही वो चुनाव लड़ना चाहती हैं।

दक्षिण विधानसभा से अंसार की हैं यह घोषणाएं

आगरा दक्षिण विधानसभा से नामांकन पत्र खरीदने वाले 60 वर्षीय जूता व्यापारी मोहम्मद अंसारी का कहना है कि उनके मंटोला क्षेत्र में विकास नहीं हुआ है, इसलिए उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उन्होनें सपा और कांग्रेस से आवेदन किया पर टिकट नहीं मिला है तो निर्दलीय लड़ने जा रहे हैं। चुनाव जीतते ही वो क्षेत्र में नर्सिंग होम, मुसाफिरखाना और डिग्री कालेज बनवाएंगे।