पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा में शराब तस्कर दबोचा गया:राजस्थान से UP में लाकर बेची जा रही देशी शराब, चेकिंग में 47 पौवे समेत एक आरोपी गिरफ्तार

आगरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान के भरतपुर बॉर्डर से शराब की तस्करी करता था आरोपी। - Dainik Bhaskar
राजस्थान के भरतपुर बॉर्डर से शराब की तस्करी करता था आरोपी।

अलीगढ़ में जहरीली शराब कांड में हुई मौतों के बाद उत्तर प्रदेश का प्रशासन सतर्क हो गया है। एक के बाद एक पुलिस अवैध शराब के ठिकानों पर शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में आगरा की फतेहपुरसीकरी पुलिस ने शनिवार देर रात एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से राजस्थान ब्रांड के देशी शराब के 47 पौवे बरामद हुए हैं।

राजस्थान के भरतपुर बॉर्डर से शराब की तस्करी
बता दें, काफी समय से आगरा राजस्थान बॉर्डर से अवैध खनन और शराब की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। इसको देखते हुए थाना फतेहपुरसीकरी पुलिस ने भरतपुर बार्डर पर सख्ती बढ़ा रखी है। बीती रात बार्डर पर झोले में राजस्थान की 47 पौवे देशी शराब लेकर यूपी के आगरा में प्रवेश करते हुए नरेंद्र पुत्र पूरन सिंह को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी रोजाना इसी तरह फतेहपुरसीकरी के ग्रामीण क्षेत्रों में ऑन डिमांड राजस्थान की शराब सप्लाई करता था।

राजस्थान में कम टैक्स होने के कारण होती है तस्करी
आगरा में राजस्थान बार्डर से सटे ग्रामीण क्षेत्रों भारी मात्रा में राजस्थान की शराब तस्करी के माध्यम से लेकर बेची जाती है। गांवों के रास्ते बॉर्डर पारकर तस्कर यूपी में शराब पहुंचा देते हैं। राजस्थान और यूपी में शराब की कीमत में काफी अंतर है। इस कारण तस्करी बढ़ रही है।

एक माह में ताबड़तोड़ दर्जन भर कार्रवाई
सीओ अछनेरा महेश कुमार के नेतृत्व में राजस्थान बॉर्डर से पशु तस्करी, शराब तस्करी और अवैध खनन करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कि जा रही है। पिछले एक माह में लगभग एक दर्जन पर कार्रवाई की जा चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...