पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा में स्प्रिट से शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई:स्प्रिट और केमिकल से बनाते थे देसी शराब, इस्तेमाल की हुई बोतलों में पैक करके बेचते थे, 500 लीटर शराब सहित 1 गिरफ्तार

आगराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
30 पेटी बोतलों में पैक कच्ची शराब, 10 हजार ढक्कन, 500 लीटर कच्ची शराब और करीब 200 लीटर स्प्रिट बरामद। - Dainik Bhaskar
30 पेटी बोतलों में पैक कच्ची शराब, 10 हजार ढक्कन, 500 लीटर कच्ची शराब और करीब 200 लीटर स्प्रिट बरामद।

आगरा के थाना सिकन्दरा पुलिस ने अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारकर भारी मात्रा में शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पूरा परिवार इस धंधे में सालों से जुड़ा था।पुलिस को सूचना सिकन्दरा के गांव खड़वाई में एक खेत के किनारे बने घर में अवैध शराब की फैक्ट्री संचालित होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने सूचना के आधार पर छापा मारकर ललित पुत्र रविन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर और जानकारी हासिल कर रही है।

भारी मात्रा में कच्ची शराब का जखीरा बरामद

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद के अनुसार पकड़े गए आरोपी के पास से 30 पेटी बोतलों में पैक कच्ची शराब, दस हजार ढक्कन, 500 लीटर कच्ची शराब ड्रम में और करीब 200 लीटर स्प्रिट बरामद हुई है।

बोलेरो से करता था सप्लाई,सेटिंग से मिलता था माल

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो आगरा और आस-पास के शहरों में अपनी बोलेरो गाड़ी में भरकर कच्ची शराब सप्लाई करता था। कई बड़े डीलरों से सेटिंग कर स्प्रिट मंगाई जाती थी। वहीं, देसी शराब के ठेकों से इस्तेमाल की हुई खाली बोतलें और कार्टून खरीदकर लाते थे जिसे नई पैकिंग बनाकर बेच देते थे।

पुलिस की कार्रवाई में झोल

दोपहर तक इस मामले में 6 लोगों के पकड़े जाने की सूचना थी । बाकायदा सभी के नामों की भी जानकारी दी गयी थी लेकिन अचानक पुलिस द्वारा एक आदमी को गिरफ्तार करने की सूचना दे दी गयी। आबकारी विभाग को भी ऐसी किसी कार्रवाई के बारे में नहीं बताया गया। सूत्रों के मुताबिक आरोपियों में एक परिवार के तीन लोग सत्ताधारी दल के एक नेता के रिश्तेदार थे।

इन बिंदुओं पर पुलिस कर रही जांच

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद के अनुसार आरोपी से पूछताछ की जा रही है। यह शराब बनाने का कच्चा माल कहां से लाता था, कहां और कितनी सप्लाई की जाती थी। इसकी जांच कर अन्य लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...