• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • After The Threat Of Omicron, Tourists Went Missing Without Investigation, Mobiles Also Switched Off, Names And Addresses Were Also Wrong

आगरा में 40 विदेशी पर्यटकों को तलाश रही LIU:ओमिक्रॉन के खतरे के बाद बिना जांच के लापता हैं सभी, मोबाइल भी बंद, नाम-पते भी गलत

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओमिक्रॉन वैरिएंट की दहशत के बीच आगरा में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। - Dainik Bhaskar
ओमिक्रॉन वैरिएंट की दहशत के बीच आगरा में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

ओमिक्रॉन वैरिएंट की दहशत के बीच आगरा में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। आगरा आने वाले 40 विदेशी पर्यटक लापता हैं। इन पर्यटकों का कोई रिकॉर्ड नहीं मिल रहा है। अभी तक इनसे संपर्क नहीं हो पाया है। अब लापता पर्यटकों की तलाश में लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (LIU) अलर्ट है।

ओमिक्रॉन के खतरे के अलर्ट के बीच आगरा में 175 पर्यटक कई देशों से आए। इंटरनेशनल एयरपोर्ट से स्वास्थ्य विभाग को विदेश से आने वाले पर्यटकों की सूची दी जाती है। इन 175 पर्यटकों में से 135 पर्यटकों की स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच की थी, लेकिन 40 पर्यटक ऐसे हैं जिनका टीम को पता नहीं चला। जिन होटल में पर्यटक ठहरे थे, वहां पर टीम पहुंची तो पर्यटक नहीं मिले। मोबाइल नंबर स्विच ऑफ जा रहा है। इनके नाम-पते भी गलत दर्ज हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम इन पर्यटकों की खोजबीन में लगी है।

LIU को सौंपी सूची
लापता 40 पर्यटकों की सूची स्वास्थ्य विभाग की ओर से LIU को सूची सौंपी है। एलआईयू इन पर्यटकों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। इसके अलावा विभाग द्वारा होटलों पर लापरवाही बरतने और सही रिकॉर्ड न रखने पर कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि ये पर्यटक एक दिसंबर से पहले आगरा आए थे। उनके इंटरनेशनल फोन नंबर स्विच ऑफ हैं। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। संभावना यह भी हो सकती है कि अब तक ये पर्यटक आगरा से चले गए हों।