आगरा...लेखराज के लड्डू गोपाल:पुजारी ने मरहम से की मालिश, बोले- 1-2 दिन में नहीं ठीक हुए तो दिखाएंगे बड़े डॉक्टर को

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा में पुजारी लेखराज अपने लड्डू गोपाल का इलाज और दवाई देने में जुटे हुए हैं। - Dainik Bhaskar
आगरा में पुजारी लेखराज अपने लड्डू गोपाल का इलाज और दवाई देने में जुटे हुए हैं।

आगरा में लड्डू गोपाल के भक्त लेखराज उनके बदन पर मरहम लगा रहे हैं। साथ ही उन्हें भोग के बाद सुला कर खुद पहरेदारी कर रहे हैं। उनका मानना है कि अगर 1-2 दिन में चोट ठीक नहीं हुई, तो बड़े डॉक्टरों से इलाज करवाएंगे। दरअसल, शुक्रवार को लड्डू गोपाल की प्रतिमा का हाथ टूटने पर जिला अस्पताल में प्लास्टर करवाया गया था।

आगरा के शाहगंज के खास पूरा क्षेत्र में पथवारी मंदिर है। यहां के पुजारी लेखराज ने शुक्रवार सुबह 5 बजे लड्डू गोपाल को स्नान कराया और पूजा पाठ की। लेकिन इसी दौरान मूर्ति गिरने से लड्डू गोपाल का हाथ टूट गया था। लड्डू गोपाल को अपने बेटे जैसा मानने वाले लेखराज ने तत्काल खपच्चियां बांध कर उनका प्राथमिक उपचार किया। फिर जिला अस्पताल की ओपीडी खुलते ही उनका इलाज कराने पहुंच गए।

श्रीकृष्ण पुत्र भगवान निवासी आगरा के नाम से 1 रुपए का पर्चा बनवाया। इसके बाद खुद CMS अशोक कुमार अग्रवाल ने लड्डू गोपाल के हाथ पर प्लास्टर बांधा। फिर लेखराज उनको वापस ले आए। पुजारी की इस अनोखी भक्ति की कहानी दैनिक भास्कर के माध्यम से पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई।

लड्डू गोपाल की आरती करते पुजारी लेखराज।
लड्डू गोपाल की आरती करते पुजारी लेखराज।

शनिवार को हालचाल लेने पहुंचे लोग

शनिवार को लड्डू गोपाल और लेखराज की इस अनोखी भक्ति को देखने कई लोग पहुंचे। लेकिन लेखराज ने लड्डू गोपाल के विश्राम करने की बात कहकर उन्हें दर्शन से रोक दिया। उनकी बेटी ने बताया कि पिता जी को लग रहा था कि लड्डू गोपाल दर्द से परेशान हैं। रोने के कारण उनका चेहरा और शरीर सूज गया है। उन्होंने डयूरोलक्स मरहम मंगवा कर लड्डू गोपाल को लगाया था। वह कह रहे हैं की अब उनकी सूजन उतरी है। भोग लगाकर उन्हें विश्राम करा रहे हैं। अब शाम को जब वो उठेंगे, तभी किसी को मिलने देंगे।

पुजारी बोले- बड़े डॉक्टर से कराऊंगा इलाज

पुजारी लेखराज ने बताया कि कल से तमाम लोग हालचाल लेने आ रहे हैं। मेरे गोपाल परेशान हो गए हैं। दो-तीन दिन बाद उनकी पट्टी उतरेगी। अगर उन्हें आराम नहीं मिला होगा, तो किसी बड़े डॉक्टर से उनका इलाज कराऊंगा।

खबरें और भी हैं...