आगरा में कोराना से राहत:तीन दिन में नहीं आया कोरोना का नया केस, कोविड अस्पताल में भी नहीं है कोई मरीज

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
72 घंटों में आगरा में कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं आया है। इसके अलावा एसएन मेडिकल कालेज स्थित कोरोना वॉर्ड में भी पूरी तरह खाली हो चुका है। - Dainik Bhaskar
72 घंटों में आगरा में कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं आया है। इसके अलावा एसएन मेडिकल कालेज स्थित कोरोना वॉर्ड में भी पूरी तरह खाली हो चुका है।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच आगरा में सोमवार को राहत की खबर मिली है। पिछले 72 घंटों में आगरा में कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं आया है। इसके अलावा एसएन मेडिकल कालेज स्थित कोरोना वॉर्ड में भी पूरी तरह खाली हो चुका है। यहां अब एक भी मरीज नहीं है।

72 घंटे में नहीं आया नया केस

आगरा में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। शनिवार, रविवार और सोमवार को कोरोना का कोई भी नया केस नहीं आया है। सोमवार को जारी कोविड आंकड़ों के अनुसार 3507 लोगों के सैंपल लिए गए थे, इसमें कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला।

पिछले 24 घंटे में तीन मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 28 है। इसी तरह रविवार को भी 5457 लोगों के सैंपल लिए गए। इसमें कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला था। अभी तक आगरा में 25719 कोविड मरीजों में से 25235 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

एसएन मेडिकल कॉलेज का कोविड वॉर्ड खाली

पिछले 3 दिनों से कोई काेरोना पॉजिटिव मरीज न मिलने का असर एसएन मेडिकल कॉलेज के कोविड वॉर्ड में भी दिख रहा है। कोविड वॉर्ड अब खाली हो गया है। यहां भर्ती सभी मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। एनएन मेडिकल कालेज के डॉ.अजीत चाहर ने बताया कि वर्तमान में कोविड वॉर्ड और आईसीयू खाली है। सभी मरीज स्वस्थ होकर जा चुके हैं। इससे पहले कोविड वॉर्ड में इसी साल 16 फरवरी को भी खाली हुआ था।

एसएन मेडिकल कॉलेज में पिछले साल 12 मार्च को कोरोना का पहला मरीज आया था। इसे आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था। एसएन में कोविड मरीजों के लिए 255 बेड के दो अस्पताल बनाए गए थे। इसके अलावा 100 बेड का पोस्ट कोविड हास्पीटल बनाया गया था। कोरोना की दूसरी लहर में कोविड हॉस्पिटल पूरी तरह भरा था। निजी हॉस्पिटल में भी बेड नहीं थे।

बरतनी होगी सावधानी

एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला का कहना है कि तीसरी लहर से बचाव को लोगों को एहतियात बरतनी होगी। जितना संभव हो सके भीड़-भाड़ में जाने से बचें। बिना मास्क के बाहर न निकलें। हाथ धोते रहें। मास्क से मुंह और नाक पूरी तरह

खबरें और भी हैं...