आगरा...न्यूज एंकर के पति ने लात मार गिराया गर्भ:दहेज के लिए तोड़ी प्रताड़ना की सारी हदें, फेसबुक पर हुआ था प्यार, तीन माह पहले ही की थी शादी

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह घटना आगरा के छत्ता थाना क्षेत्र की है। - Dainik Bhaskar
यह घटना आगरा के छत्ता थाना क्षेत्र की है।

आगरा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां के थाना छत्ता निवासी एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने दहेज के लिए मारपीट की और पेट में लात मारकर गर्भ गिरा दिया। पीड़ित महिला ने ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित किए जाने की ऑडियो रिकॉर्डिंग साक्ष्य के तौर पर पुलिस सौंपी है। पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

लॉकडाउन में फेसबुक से हुआ था प्यार

बांदा जिले की रहने वाली सोनम सिंह वहां के एक लोकल न्यूज चैनल में एंकर थीं। उन्हें कोरोना की पहली लहर में लगे लॉकडाउन के दौरान आगरा के थाना छत्ता निवासी अनुज चौहान से फेसबुक पर प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों में लगातार चैटिंग और कॉल से बातचीत होती रही। कई बार एक-दूसरे से मिले और फिर तीन माह पहले ही दोनों ने शादी कर ली।

आरोपी पति अनुज चौहान
आरोपी पति अनुज चौहान

10 दिन में ही खत्म हुई मोहब्बत

पीड़िता के अनुसार शादी के दस दिन बाद ही पति, ननद, देवर और सास मीरा देवी दहेज न मिलने को लेकर उसे प्रताड़ित करने लगीं। कुछ ही दिनों में उससे मारपीट की जाने लगी। पीड़िता का आरोप है कि गर्भवती होने पर पति ने बच्चा नहीं चाहने की बात कहकर उसके पेट में लात मार दी, जिससे उसका गर्भपात हो गया।

पीड़िता महिला के मुताबिक इसके बाद रक्षाबंधन से दो दिन पहले जब उसने अनुज से मायके जाने के लिए पूछा तो अनुज ने उसके सीने पर लात मारी, जिससे उसकी पसलियां टूट गईं। हालत बिगड़ने पर पीड़िता के मायके वालों ने बांदा में उसका इलाज करवाया।

आरोपी सास मीरा देवी
आरोपी सास मीरा देवी

आधी रात में घर से निकाला

पीड़िता ने आगे कहा कि बांदा से इलाज करवाकर जब वह वापस ससुराल आई, तो पति ने आधी रात में उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद वह परेशान होकर अनजाने में एक ट्रेन में बैठ गई और बिहार पहुंच गई। एक दिन वहीं किसी स्टेशन पर गुजारा। इसके बाद आरोपी अनुज ने समझाया और घर बुला लिया। लेकिन इसके बाद भी अनुज की प्रताड़ना जारी रही। पीड़िता का यह आरोप भी है कि पति अनुज दिन भर किसी अन्य महिला से बात करता है।

शरीर पर चोटें सुना रहीं क्रूरता की दास्तान

पुलिस के पास शिकायत लेकर आई पीड़ित न्यूज एंकर के शरीर पर जगह-जगह चोटों के निशान हैं। पति व सास के द्वारा मारपीट के दौरान उसने मोबाइल में ऑडियो रिकार्ड किए थे। इन ऑडियो में पति द्वारा चीखने और उसे पीटने की आवाजें साफ सुनाई दे रही हैं। सीओ दीक्षा सिंह के अनुसार महिला की शिकायत पर पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। महिला को मेडिकल के लिए भेजा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...