7 नवंबर मतदाता सूची में बढ़वा सकेंगे नाम:18 साल की उम्र पूरी कर चुके युवा बूथ पर जाकर बनवा सकेंगे वोटर आईकार्ड

आगरा:एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मतदाता सूची में नाम बढ़वाने के लिए रविवार को निर्वाचन विभाग की ओर से महाअभियान चलेगा। इसके लिए जिले के सभी बूथों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे। - Dainik Bhaskar
मतदाता सूची में नाम बढ़वाने के लिए रविवार को निर्वाचन विभाग की ओर से महाअभियान चलेगा। इसके लिए जिले के सभी बूथों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे।

मतदाता सूची में नाम बढ़वाने के लिए रविवार को निर्वाचन विभाग की ओर से महाअभियान चलेगा। इसके लिए जिले के सभी बूथों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे। ऐसे में 18 साल की उम्र पूरी कर चुके या 1 जनवरी 2022 को 18 साल पूरी करने वाले युवा बूथ पर जाकर प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

मतदेय स्थलों पर चलेगा अभियान
जिले के सभी मतदेय स्थलों पर रविवार को मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं। सभी बीएलओ मतदेय स्थलों फार्म छह, सात और आठ के साथ मौजूद रहेंगे। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी भारत सिंह ने बताया कि जिनके नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं हैं और अपना नाम शामिल कराना चाहते हैं तो अपने निकटतम मतदेय स्थल पर पहुंचकर निशुल्क फार्म छह ले लें। साथ में रंगीन पासपोर्ट साइज की फोटो, मोबाइल नंबर, आयु प्रमाणपत्र, निवास का पता और परिवार के किसी सदस्य का फोटो पहचान पत्र की छाया प्रति को फार्म के साथ संलग्न कर जमा करना होगा। फार्म मतदेय स्थल के बीएलओ या तहसील स्थित मतदाता पंजीकरण केंद्र पर जमा कराए जा सकते हैं।

माह में हर रविवार को चलेगा अभियान
सहायक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि महाभियान सात नवंबर के अलावा 13 नवंबर, 21 नवंबर और 27 नवंबर को चलेगा। इनमें सभी मतदेय स्थलों पर पहुंचकर फार्म छह, सात और आठ नि:शुल्क लेकर जमा किए जा सकते हैं। मतदेय स्थलों पर सुबह 10 से शाम चार बजे तक अभियान चलेगा। नए वोटर को फॉर्म छह भरना होगा।