कोरोना काल में सराहनीय पहल:आगरा कैंट स्टेशन पर अब दस रुपये में मिलेगी भोजन की थाली, एसओएस भोजनालय की हुई शुरुआत

आगरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा कैंट स्टेशन पर एसओएस भोजनालय की शुरुआत हुई है - Dainik Bhaskar
आगरा कैंट स्टेशन पर एसओएस भोजनालय की शुरुआत हुई है

कोरोना काल में आर्थिक परेशानी के कारण आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के आस पास कोई भूखा न सोए,इस विचार के साथ गुरुवार को एसओएस संस्था द्वारा भोजनालय की शुरुआत की गई है। इस भोजनालय में गरीबों को मात्र दस रुपये में भरपेट भोजन मिलेगा। संस्था शहर में अन्य जगहों पर भी भोजनालय खोलने की बात कह रही है।

बता दें कि संस्था एसओएस द्वारा आगरा के राजा की मंडी स्टेशन भोजनालय खोल कर दस रुपये थाल भोजन देना शुरू किया था। इसके बाद हरीपर्वत और अब आगरा कैंट स्टेशन पर एसओएस भोजनालय की शुरुआत की गई है। संस्था के आगरा रीजन के डायरेक्टर नवीन गुप्ता द्वारा आगरा कैंट स्टेशन पर भोजनालय की शुरुआत की गई है।

दस रुपये की थाली का यह है मेन्यू

भोजनालय में एक थाली की कीमत 10 रुपये है और थाली में दाल चावल रोटी सब्जी (मौसमानुसार) और अचार दिया जा रहा है। आगरा कैंट स्टेशन पर मध्यम वर्ग के लोग ऑटो-टैक्सी रिक्शा चालक प्रवासी मजदूर व मजदूरी करने वाले लोगों को इस भोजनालय की शुरुआत होने से काफी राहत मिली है।

स्टेशन पर दस रुपये में भोजन का इकलौता स्थान

डायरेक्टर नवीन गुप्ता का कहना है कि आगरा कैंट पर 10 रुपये में कहीं भी खाना नहीं मिलता था।आगरा आने वाला अधिकतर व्यक्ति आगरा कैंट स्टेशन पर ही उतरता है। यह देखते हुए टीम एसओएस ने यहां भोजनालय खोलने का फैसला किया ताकि आगरा कैंट स्टेशन पर कोई भी भूखा ना सोए आगे भी जरूरत पड़ने पर अन्य जगह पर भोजनालय खोलने की कोशिश करेंगे।

खबरें और भी हैं...