• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • On The Complaint Of Agra Resident Youth, Fake Tax Collectors Were Arrested In Kosikala, Mathura, Used To Cheat In The Name Of RTO By Creating Fake Website.

ऑनलाइन टैक्स में फर्जीवाड़ा:आगरा निवासी युवक की शिकायत पर मथुरा के कोसीकला में फर्जी टैक्स वसूलने वाले धरे गए, फर्जी वेबसाइट बनाकर RTO के नाम पर करते थे ठगी

आगरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फर्जी वेबसाइट बनाकर टैक्सी वसूली करने वाले 4 आरोपी अरेस्ट। - Dainik Bhaskar
फर्जी वेबसाइट बनाकर टैक्सी वसूली करने वाले 4 आरोपी अरेस्ट।

मथुरा में कोसीकलां पर उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बार्डर पर गाड़ियों से ऑनलाइन टैक्स लेने के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा चल रहा था। हर दिन हजारों रुपये के राजस्व की क्षति हो रही थी। इसके लिए बकायदा फर्जी वेबसाइट बनवाई गई थी। आगरा निवासी युवक की शिकायत पर आइजी रेंज साइबर सेल की टीम ने रविवार को छापा मारकर चार आरोपियों को पकड़ा है।

आगरा निवासी युवक ने की थी शिकायत
आईजी रेंज नवीन अरोरा ने बताया कि दस जुलाई को आगरा के आवास विकास कालोनी सेक्टर चार निवासी पुनीत पाराशर ने रेंज साइबर सेल थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें कहा गया था कि कोसी बार्डर पर ऑनलाइन टैक्स जमा कराने के नाम पर फर्जीवाड़ा हो रहा है। वहां जो बूथ खुले हुए हैं वहां से फर्जी रसीद दी जाती है। शिकायत को साइबर सेल ने गंभीरता से लिया। इस पर काम शुरू किया गया। रविवार को रेंज साइबर सेल की टीम ने मौके पर छापा मारा।

चार आरोपी हुए गिरफ्तार
रेंज साइबर सेल की टीम ने कोसीकला बार्डर से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से एक लैपटाप, चार मोबाइल और दस हजार रुपए बरामद किए गए। लैपटाप की जांच में पता चला कि जिस वेबसाइट से रसीद काटी जाती हैं वह शातिरों ने खुद बनवाई है। आरटीओ से उस वेबसाइट का कोई लेना-देना नहीं है।

पुलिस ने हुलवाना, कोसी निवासी राजेंद्र उर्फ राजू, प्रेम सिंह व मोनू निवासी कोटवन, कोसी और हर्ष मित्तल पलवल हरियाणा को पकड़ा है। सभी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, गिरोह का सरगना बलवीर फरार है।