जेनरेटर फैक्ट्री में आक्सीजन सिलेंडर फटा:हादसे में एक की मौत ,तीन घायल, कई किलोमीटर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आगरा के थाना एत्माउद्दौला के नुनिहाई क्षेत्र स्थित जेनेरेटर फैक्ट्री में तेज धमाके साथ आक्सीजन सिलेंडर फट गया। हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए। हादसे के बाद मृतक के परिजनों ने फैक्ट्री पर जमकर हंगामा किया।सूचना पर आई पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया है।

हादसे के वक्त काफी मजदूर मौजूद थे
हादसे के वक्त काफी मजदूर मौजूद थे

जानकारी के अनुसार नुनिहाई में निकुंज मित्तल की अतुल जेनेरेटर फैक्ट्री है। अतुल ग्रुप के कूलर और जेनेरेटर पूरे देश में मशहूर हैं। शनिवार को फैक्ट्री में काम करते समय अज्ञात कारणों से आक्सीजन सिलेंडर फट गया। तेज धमाके से क्षेत्र में दहशत फैल गयी। मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गए। हादसे में काम कर रहे रूपेश उर्फ़ भूरा पुत्र छोटेलाल निवासी बालबांस कस्बा छलेसर के चीथड़े उड़ गए। उसकी मौके पर ही मौत हो गयी और हर्ष पुत्र धर्मेंद्र निवासी बांस बादाम, इरफ़ान निवासी टेढ़ी बगिया व् एक अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है की फैक्ट्री में लोहा काटने के लिए एलपीजी व आक्सीजन सिलेंडर का इस्तेमाल किया जाता था।

परिजनों ने किया हंगामा

हादसे के बाद घायलों और मृतकों के परिजन मौके पर पहुंच गए। तीनों घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिस व्यक्ति की मौत हुई उसके दो मासूम बच्चे हैं। बड़ा बेटा पांच वर्ष और छोटा तीन वर्ष का है। मृतक रूपेश फैक्ट्री के गेट पर पड़ी चंबल को बाल्टी में भर कर टब में डाल रहा था। इसी दौरान सिलेंडर की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी। परिजनों ने सुरक्षा मानक पूरे न होने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा काटा।

सूचना पर मौके पर एसपी सिटी विकास कुमार का कहना है की जांच की जा रही है। पूर्व में भी ऐसा हादसा यहां हो चुका है। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।