आगरा में बनेगा परशुराम चौक:मेयर बोले- उत्तर भारत के सबसे भव्य चौक के रूप में किया जाएगा विकसित, वाटर वर्क्स चौराहे पर भी फाउंटेन का शुभारंभ

आगराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भगवान परशुराम रथयात्रा के अवसर पर उपस्थित मेयर व अन्य लोग। - Dainik Bhaskar
भगवान परशुराम रथयात्रा के अवसर पर उपस्थित मेयर व अन्य लोग।

आगरा के आवास विकास कालोनी सेक्टर-5 में परशुराम चौक को उत्तर भारत का सबसे भव्य चौक के रूप में विकसित होगा। मेयर नवीन जैन ने मंगलवार को भगवान परशुराम रथ यात्रा को हरी झंडी देकर रवाना करते समय यह बात कही। आगरा में महापुरुषों और भगवान को समर्पित स्थलों का निर्माण से शहर को पहचान मिलेगी।

उत्तर भारत का सबसे भव्य चौक बनेगा
आगरा के आवास विकास कालोनी के सेक्टर-5 में परशुचौक का निर्माण किया जाएगा। मंगलवार को मेयर नवीन जैन ने चौक बनाने की घोषणा की। चौक पर भगवान परशुराम का 125 किलो का फरसा भी लगाया जाएगा। इस अवसर पर भगवान परशुराम रथ यात्रा निकाली गई। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रथ यात्रा की शुरुआत की गई। इस अवसर पर मेयर ने कहा कि परशुराम चौक को उत्तर भारत के सबसे भव्य और दिव्य चौक के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहाकि आगरा में सभी महापुरुषों और भगवान को समर्पित स्थलों का निर्माण कराया जा रहा है, जो आने वाले समय में शहर की पहचान बनेगी। भगवान परशुराम चौक स्थापना समिति द्वारा पूरे क्षेत्र में रथ यात्रा निकाली गई। जगह-जगह लोगों ने फूलों से यात्रा का स्वागत किया। इस अवसरपर समिति के अध्यक्ष विपिन शर्मा, संरक्षक जितेंद्र भारद्वाज, मनोज शर्मा, कुलदीप शर्मा, पार्षद सुषमा जैन, राजेश प्रजापति, मधुसूदन शर्मा केके भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।

वाटर वर्क्स चौराहे पर फाउंटेन का उद्घाटन
मेयर नवीन जैन ने वाटर वर्क्स चौराहे पर मंगलवार शमा को फाउंटेन का उद्घाटन किया। मेयर ने कहा कि फाउंटेन से शहर की सुंदरता बढे़गी। रात में फाउंटेन रंग बिरंगी रोशनी के बीच लोगों को आकर्षित करेगा। इससे पहले भी कई चौराहों पर फाउंटेन लगाए जा चुके हैं।