SN इमरजेंसी में जूनियर डॉक्टरों से हाथापाई:आगरा में तीमारदारों ने जूनियर डॉक्टरों से की अभद्रता, गुस्साए डॉक्टरों ने दो युवकों को पीटा; 20 मिनट तक इमरजेंसी सेवा रही ठप

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में हंगामा।- फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में हंगामा।- फाइल फोटो

आगरा स्थित SN मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में मंगलवार शाम जूनियर डॉक्टरों संग अभद्रता और हाथापाई का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि दुर्घटना में गंभीर घायल युवक के इलाज में देरी पर तीमारदार आक्रोशित हो गए। आरोप है कि तीमारदारों ने जूनियर डॉक्टरों के साथ अभद्रता की। इससे जूनियर डॉक्टरों में आक्रोश फैल गया।

डॉक्टरों ने दो आरोपी युवकों को पकड़कर पीटा दिया। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर इमरजेंसी में कुछ देर के लिए काम भी ठप कर दिया। विभागाध्यक्ष और पुलिस के समझाने पर जूनियर डॉक्टर शांत हुए। करीब 20 मिनट बाद इमरजेंसी में काम दोबारा शुरू हुआ।

इलाज में देरी पर तीमारदारों ने किया हंगामा, डॉक्टरों ने पीटा
मंगलवार शाम 5:30 बजे सिकंदरा के रुनकता हाईवे पर मथुरा से लौट रहे युवकों की बाइक ट्रक में घुस गई थी। इसमें एमएम गेट निवासी सलमान(22) की मौत हो गई। उसका साथी इमरान गंभीर रूप से घायल हो गया। परिवारजन घायल इमरान को SN इमरजेंसी लेकर पहुंचे। आरोप है कि यहां पर घायल के इलाज में देरी पर तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद 3 जूनियर डॉक्टरों से अभद्रता करते हुए हाथापाई की। इससे वहां मौजूद जूनियर डॉक्टर भड़क गए। डॉक्टरों ने घायल युवक के साथ आए दो लोगों को पकड़कर पीट दिया। इसके बाद घायल के साथ आए लोग वहां से भाग खडे़ हुए।

इमरजेंसी में काम कर दिया ठप, 20 मिनट बहाल हुआ काम
घटना से आक्रोशित जूनियर डॉक्टरों ने इमरजेंसी में काम ठप कर दिया। वो मारपीट करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। जानकारी होने पर एसएन की विभागाध्यक्ष डॉ. रिचा जैमन और जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष सोहन स्वरूप इमरजेंसी आ गए। मारपीट करने के दो आरोपियों को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस द्वारा अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के आश्वासन पर जूनियर डॉक्टरों ने 20 मिनट दोबारा काम पर लौटे।

एसएन मेडिकल कॉलेज के डॉ. मृदुल चतुर्वेदी का कहना था कि मरीज का इलाज किया जा रहा था। इसके बाद घायल के साथ आए लोगों ने जूनियर डॉक्टरों से मारपीट कर दी। इसमें 3 जूनियर डॉक्टरों को चोट आई हैं। एसओ अवधेश अवस्थी ने बताया कि पुलिस ने तीन के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

खबरें और भी हैं...