आगरा...विश्वविद्यालय में 51 पदों के लिए निकली वैकेंसी:डा. आम्बेडकर विवि में लम्बे समय से खाली पड़े हैं स्थायी पद, 7 जून तक मांगे आवेदन

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आगरा में डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में लंबे समय से खाली पड़े पदों पर अब भर्ती की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। विश्वविद्यालय ने 12 पद प्रोफेसर, 14 पद एसोसिएट प्रोफेसर एवं 25 पद असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक अभ्यर्थी सात जून तक अपने आवेदन ऑनलाइन जमा करा सकते हैं। बता दें कि वर्ष 2013 के बाद विश्वविद्यालय में स्थाई नियुक्तियों की प्रकि्रया आरंभ हो रही है। राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद् (NAAC) ने भी अपने प्रतिवेदन में विश्वविद्यालय को स्थाई नियुक्तियों का सुझाव दिया था। इसी क्रम में कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने सकारात्मक पहल करते हुए रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है। कुलपति प्रोफेसर पाठक ने बताया कि विभिन्न विभागों में लंबे समय से शिक्षकों के स्थाई पद रिक्त हैं। इन पदों पर स्थाई शिक्षकों की नियुक्ति से पठन-पाठन में भी अपेक्षित सुधार होगा ।

ऑनलाइन और रजिस्टर्ड डाक से मांगे गए आवेदन
जनसंपर्क अधिकारी प्रो. प्रदीप श्रीधर ने बताया कि विभिन्न पदों के लिए अभ्यर्थियों को 7 जून 2022 तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बाद भरे हुए आवेदन का प्रिंट लेकर उसे हार्ड कॉपी के रूप में 10 जून 2022 तक कुलसचिव कार्यालय को रजिस्टर्ड पोस्ट द्वारा प्रेषित करना होगा। सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग अभ्यर्थियों के लिए आवेदन का शुल्क 1500 रुपए है। ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 1 हजार एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए 500 रुपए शुल्क रखा गया है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में स्थाई पदों की नियुक्ति के लिए निकाला गया विज्ञापन विश्वविद्यालय ने निरस्त कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में आवेदन किया था, यदि वे अभी भी आवेदन करने के इच्छुक हैं तो उन्हें नए सिरे से आवेदन करना होगा।

खबरें और भी हैं...