ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने पकड़ा वाहन चोर गैंग:पहले दोस्ती करते फिर कोल्ड ड्रिंक में नशे की दवा मिलाकर पिलाते, बेहोश होने के बाद गाड़ी लेकर हो जाते रफूचक्कर

ग्रेटर नोएडा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दादरी कोतवाली में चोरी के वाहन के साथ जहरखुरानी कर चोरी करने वाला गैंग। पूछताछ में गैंग के लोगों ने कबूला गुनाह। - Dainik Bhaskar
दादरी कोतवाली में चोरी के वाहन के साथ जहरखुरानी कर चोरी करने वाला गैंग। पूछताछ में गैंग के लोगों ने कबूला गुनाह।

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने जहरखुरानी कर वाहन चोरी करने वाला गैंग पकड़ा। यह गैंग लोगों से दोस्ती कर नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर उनकी गाड़ियां चोरी करता था। पुलिस ने गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से पुलिस ने ई-रिक्शा, एक बाइक व नशे की गोलियां के साथ एक अवैध असलहा भी बरामद किया है।

अकेला देखकर बनाते थे निशाना

दादरी थाना पुलिस ने जाल बिछाकर तीनों आरोपियों को जारचा अंडरपास के पास से गिरफ्तार किया है। गैंग के सदस्य मनीष, जुगराज और इकराम को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। पूछताछ में गैंग के सदस्यों ने कबूल किया कि, वह किस तरह लोगों को निशाना बनाते थे। आरोपियों ने बताया कि वह अकेले व्यक्ति को निशाना बनाते थे। अकेला ऑटो या ई-रिक्शा चालक को रोक वह बुक करते थे। फिर रास्ते में भूख का बहाना बनाकर खाते-पीते थे, इस बीच वह चालक से दोस्ती कर उसको नशे की गोलिया मिला कोल्ड ड्रिंक या अन्य खाने की चीजें खिला देते थे। फिर, चालक के बेहोश होने के बाद उसको सुनसान जगह छोड़ वाहन लेकर फरार हो जाते थे।

कटवाने के लिए कबाड़ में बेच देते थे चोरी की गाड़ी

गैंग के तीन लोगों का काम अलग-अलग रहता था। दो आरोपी वाहन चुराते थे, जबकि तीसरा चोरी को वाहनों को ठिकाने लगाता था। वह चोरी की गाड़ियों को कबाड़ में बेचता था, फिर वाहन को कटवाने के बाद बेचा जाता था। वाहन बेचने पर जो भी रकम मिलती थी, वह तीनों बांट लेते थे। पुलिस कबाड़ी की तलाश कर रही है, जो चोरी के वाहन खरीदता था।

लंबे समय से दे रहे थे घटना को अंजाम

यह गिरोह लंबे समय से चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे। कुछ दिन पहले दादरी थाने के कोट गांव में गैंग के सदस्यों ने इसी तरह चोरी की थी। चालक ने ई-रिक्शा चोरी होने की तहरीर भी दी थी। तभी से पुलिस चोरों की तलाश कर रही थी। ग्रेटर नोएडा के एडिश्नल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि गैंग के लोगों से पूछताछ के बाद उनको जेल भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...