UP में विरोध के बीच पठान रिलीज:आगरा में प्रदर्शन, कानपुर में फोर्स तैनात; वाराणसी में पोस्टर फाड़े

आगरा8 दिन पहले
पठान फिल्म की रिलीज से पहले आगरा में हिंदूवादी धरने पर बैठ गए हैं।

यूपी में शाहरुख खान की पठान मूवी बॉयकॉट के बीच रिलीज हो गई। पहले दिन प्रदेशभर में सिनेमाघरों के बाहर फोर्स तैनात रही। आगरा, मथुरा समेत कई शहरों में हिंदुवादी संगठनों ने विरोध किया। कानपुर में सिनेमाघरों के बाहर सुबह से पुलिस तैनात है। वहीं, वाराणसी में युवाओं ने फिल्म के पोस्टर फाड़े। उधर, मेरठ में केक काटकर फैन ने जश्न मनाया। कानपुर में भी पहले दिन 80% बुकिंग रही है।

चलिए, आपको अलग-अलग शहरों में सिनेमाहॉल के बाहर का माहौल दिखाते हैं...

आगरा: हिंदुवादियों का प्रदर्शन, फोर्स तैनात
पठान मूवी रिलीज होने के बाद हिंदू कल्याण महासभा के कार्यकर्ता ओमैक्स मॉल पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने फिल्म के विरोध में नारेबाजी की। महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने कहा, "फिल्म में भगवा वस्त्र में अश्लीलता परोसी जा रही है। हिंदू समाज के विरोध के बाद भी फिल्म को रिलीज किया गया।" उधर, हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया।

वहीं, मंगलवार को मेहर सिनेमा में हंगामा करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पठान फिल्म आगरा के 6 सिंगल स्क्रीन और 3 मल्टीप्लेक्स में रिलीज हुई है।

मेरठ: SRK फैन क्लब ने केक काटकर किया डांस

मेरठ में SRK फैन क्लब के मेंबर्स सुबह 8 बजे ही मॉल में पहुंच गए। मॉल में इकट्‌ठा होने के बाद सभी फैंस ने पठान मूवी की टीशर्ट और रिस्ट बैंड पहना। पठान, पठान के नारों के साथ मूवी रिलीजिंग को एंजाय किया गया है। वहीं रिलीजिंग से पहले फैंस ने पठान मूवी के प्रिंट वाला थ्री फ्लोर केक काटकर रिलीजिंग सेरेमनी की है। मूवी का पहला शो हाउसफुल रहा है। हालांकि, हंगामा और बवाल की आशंका को देखते हुए सभी सिनेमाघरों के बाहर फोर्स तैनात की गई है।

कानपुर: संगीनों के साए में सिनेमाघर, फोर्स तैनात

कानपुर में पठान मूवी की रिलीज से पहले मंगलवार को बजरंग दल ने कानपुर के सिनेमाघरों के बाहर प्रदर्शन कर चेतावनी दी थी कि मूवी रिलीज न की जाए। साथ ही फिल्म को नग्नता और अश्लीलता का भंडार बताया था। ऐसे में सिनेमाघरों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात की गई है। भारी संख्या में फोर्स को देखकर फिल्म देखने आए लोग घबराए हुए हैं। थियेटर और मॉल में अंदर आने वालों की कड़ी सुरक्षा जांच की जा रही है।

मथुरा: हंगामे का डर, पुलिस फोर्स तैनात

ये तस्वीर मथुरा के रूपम सिनेमा की है। यहां भी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। हिंदुवादी संगठनों की चेतावनी के बावजूद मूवी को रिलीज किया गया है। ऐसे में हंगामा होने की आशंका है। पुलिस फोर्स की अतिरिक्त तैनाती, मथुरा के सभी सिंगल और मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों में की गई है। फिलहाल किसी हंगामे की सूचना नहीं है।

वाराणसी: हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, फोर्स ने रोका

वाराणसी के सिगरा में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाया।
वाराणसी के सिगरा में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाया।

वाराणसी में जिन भी सिनेमाघरों में पठान लगी है। वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। सुबह से पुलिस की गाड़ी चक्कर लगा रही है। आईपी माल सिगरा के सामने हिंदू संगठन ने फिल्म का विरोध किया। नारेबाजी की। फिल्म को बैन करने की मांग की। हालांकि, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाकर वहां से भेज दिया। विरोध का असर मूवी के कलेक्शन पर पड़ रहा है। कई ऐसे लोग हैं, जो टिकट बुक कराने के बाद भी बवाल की आशंका को देखते हुए मूवी देखने नहीं आए।