आगरा में नकली मोबिल आयल बनाने की सूचना पर छापा:दो तरह के ब्रांड के डिब्बे मिले, टीम ने जांच को लिए सैंपल

आगरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र अंतर्गत नुनिहाई में पुलिस और जिला पूर्ति विभाग ने नकली मोबिल आयल बनाए जाने की सूचना पर फैक्ट्री में छापा मारा। - Dainik Bhaskar
आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र अंतर्गत नुनिहाई में पुलिस और जिला पूर्ति विभाग ने नकली मोबिल आयल बनाए जाने की सूचना पर फैक्ट्री में छापा मारा।

आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र अंतर्गत नुनिहाई में पुलिस और जिला पूर्ति विभाग ने नकली मोबिल आयल बनाए जाने की सूचना पर फैक्ट्री में छापा मारा। पुलिस को यहां से दो तरह के डिब्बे मिले हैं। मोबिल आयल का सैंपल लिए गए हैं। इसके अलावा लाइसेंस की भी जांच की जा रही है।

नुनिहाई में कमला नगर निवासी सुनील गुप्ता की फैक्ट्री है। मंगलवार दोपहर को पुलिस और जिला आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने फैक्ट्री पर छापा मारा। यहां पर टीम को सुप्रीम गोल्ड और सुपर हॉर्स नाम से मोबिल आयल के डिब्बे मिले। इसके अलावा मोबिल आयल बनाने का सामान और मशीनें भी थीं। एक से पांच लीटर के डिब्बे में पैकिंग हो रही थी। छापे की सूचना पर फैक्ट्री स्वामी भी आ गए। उनका कहना था कि उनके पास मोबिल आयल बनाने का लाइसेंस है। वो अपने लोकल ब्रांड के नाम से मोबिल आयल बनाते हैं। उन्होंने टीम को लाइसेंस और जीएसटी के कागज भी दिखाए। टीम ने मोबिल आयल के नमूने लिए हैं। इसकी जांच कराई जाएगी कि मोबिल आयल असली है या नकली। फिलहाल फैक्ट्री पर सील लगा दी गई है। सीओ छत्ता दीक्षा सिंह का कहना है कि पूरी जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी पकड़ा गया है नकली मोबिल आयल
आगरा में नकली मोबिल आयल की फैक्ट्रियां पहले भी पकड़ी जा चुकी हैं। पूर्व में पुलिस ने एत्माद्दौला, खंदौली, ताजगंज, छत्ता में पुलिस ने नकली मोबिल आयल बनाने वालों पर कार्रवाई की है।