रेलवे ने दी राहत:आगरा रेल मंडल में रात 12 बजे से 10 रुपए का मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, कोविड काल में 30 रुपए हो गया था दाम

आगरा:2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आज रात 12 बजे से सभी रेलवे स्टेशनों पर पहले की तरह सामान्य प्लेटफॉर्म टिकट की दर प्रभावी हो जाएंगी। - Dainik Bhaskar
आज रात 12 बजे से सभी रेलवे स्टेशनों पर पहले की तरह सामान्य प्लेटफॉर्म टिकट की दर प्रभावी हो जाएंगी।

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को छोड़ने आने वाले उनके परिजनों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने कोविड काल में स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट में की गई वृद्धि को वापस लेने का निर्णय लिया है। आज रात 12 बजे से सभी रेलवे स्टेशनों पर पहले की तरह सामान्य प्लेटफॉर्म टिकट की दर प्रभावी हो जाएंगी। इससे स्टेशन पर आने वाले लोगों को लाभ होगा।

कोविड काल में रेलवे ने बढ़ा दिए थे दाम
आगरा रेल मंडल के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर कोविड संक्रमण काल के बाद प्लेटफॉर्म टिकट की दाम बढ़ा दिए गए थे। आगरा कैंट, आगरा फोर्ट, मथुरा जंक्शन पर प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए की जगह 30 रुपए कर दिया गया था। इसके पीछे तर्क था कि स्टेशनों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाए गए हैं। वहीं, छोटे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए की रखा गया था। अब जब देश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में हैं तो रेलवे ने भी बढ़ी हुई प्लेटफॉर्म टिकट की दर को वापस लेने का निर्णय लिया है। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा के जिन स्टेशनों पर 30 रुपए प्लेटफॉर्म टिकट किया गया था, वहां पर गुरुवार रात 12 बजे से संशोधित दर प्रभावी हो जाएंगी। अब सभी स्टेशनों पर 10 रुपए का प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा।

लंबे समय तक बंद था प्लेटफॉर्म टिकट
कोविड संक्रमण की पहली लहर में रेलवे ने ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। इसके बाद जब ट्रेनों का संचालन किया गया था तो प्लेटफॉर्म टिकट की सुविधा बंद कर दीगई थी। रेलवे स्टेशन पर केवल यात्रियों को ही प्रवेश दिया जाता था। करीब एक साल बाद आगरा में अप्रैल 2021 में प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू हुई थी। इसके बाद कोरोना की दूसरी लहर में भी प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री को बंद कर दिया गया था। फिर सितंबर माह में यह व्यवस्था बहाल हुई थी।

खबरें और भी हैं...