आगरा...रिश्तेदार ने चोरी किए थे 5 गोल्ड के बिस्किट:सर्राफ ने शक पर भांजे के खिलाफ दर्ज कराई थी रिपोर्ट, चोर निकला दूर का रिश्तेदार

आगरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस हिरासत में दो करोड़ की चोरी का आरोपी रोहित - Dainik Bhaskar
पुलिस हिरासत में दो करोड़ की चोरी का आरोपी रोहित

आगरा में बीते 1 सितंबर को 5 सोने के बिस्किट, आभूषण और दो लाख नगदी चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया। शक होने पर सर्राफ ने भांजे के खिलाफ रिपोर्ट कर कराई थी। लेकिन, बाद में चोर कोई और ही निकला। उसके पास से चोरी की गई सारी रकम बरामद कर ली गई है।

थाना जगदीशपुरा के आवास विकास कालोनी निवासी प्रेमचंद्र पुत्र जोरावर सोने के आभूषण बनाने का काम करते हैं। उन्होंने थाने में शिकायत कर बताया कि 7 अगस्त को पत्नी व बच्ची को बंगाल छोड़ने गए थे। घर पर उनकी बड़ी बेटी अकेली थी। इस दौरान उनके भांजे सत्यप्रकाश ने बेटी को चकमा देकर घर से सोने के गहने, सोने के बिस्किट और दो लाख नगद चोरी कर लिए। जब लॉकर खोलकर देखा तो उन्हें चोरी की जानकारी हुई। चोरी गए माल की कीमत 2 करोड़ दस लाख के बताई जा रही है।

पुलिस आरोपी के पीछे लगी पर चोर निकला वो
एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि चोरी करने में नामजद सत्यप्रकाश की तलाश की गई। जब वो पकड़ में आया तो पता चला कि चोरी उसने नहीं की थी बल्कि चोर कोई और था। इसके बाद चोरी के शक में प्रेमचंद्र के दूर के रिश्तेदार रोहित पर पुलिस का शक गया। रोहित प्रेमचंद्र की गाड़ी चला चुका था और उसका घर मे बेरोक टोक आना जाना था।

कर्ज के चलते की चोरी
आरोपी रोहित ने बताया की उस पर काफी कर्ज हो गया था। पुलिस को उसके पास से 24 लाख नगद, 5 सोने के बिस्किट करीब 4 किलो के और मोबाइल व चाभी बरामद हुई। पूछताछ में उसने बताया की उसने भरोसे का फायदा उठाकर पहले ही लॉकर की चाभी बनवा ली थी। प्रेमचंद्र की गैर मौजूदगी में वो घर गया था और मौका देख चोरी कर लॉकर को बंद कर दिया था। इस बीच वो लगातार प्रेमचंद्र के घर आता जाता रहा था ताकि उस पर शक न हो। चोरी के माल में से दो बिस्किट वो साठ लाख में बेच चुका है और 10 लाख खाते में जमा करवाए व 5 लाख एक रिश्तेदार की लड़की के खाते में जमा करवा दिए थे। 21 लाख रुपए कर्जा देने और अन्य खर्चो में चले गए।

चोर के खाते भी हुए सीज
पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा बताए गए सामान में से ज्यादातर रिकवर हो गया है। आरोपी और उसकी रिश्तेदार महिला के खाते को सीज करवाकर पैसे वापस करवाने की कार्रवाई की जा रही है। आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...