आगरा...बसपा के पूर्व प्रत्याशी हुए भाजपाई:कल मुरारीलाल गोयल ने बसपा से दिया था इस्तीफा, उत्तर विधानसभा सीट पर कम होंगी भाजपा प्रत्याशी की मुश्किल

आगरा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डिप्टी सीएम की मौजूदगी में बसपा के पूर्व प्रत्याशी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। - Dainik Bhaskar
डिप्टी सीएम की मौजूदगी में बसपा के पूर्व प्रत्याशी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

बसपा से इस्तीफा देने के बाद शनिवार को मुरारीलाल गोयल ने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। बता दें कि बसपा ने उत्तर सीट से मुरारीलाल गोयल को टिकट देकर उम्मीदवार घोषित किया था। आखिरी समय में बसपा ने उनका टिकट काटकर कांग्रेस से बसपा में आए शब्बीर अब्बास को दे दिया। इसके बाद मुरारीलाल गोयल में गत शुक्रवार को बसपा को इस्तीफा भेजकर कहा कि बसपा ने उन्हें धोखा दिया है। आज उन्होने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के आगरा आगमन के दौरान भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। उत्तर सीट वैश्य बाहुल्य है। जब मुरारीलाल गोयल बसपा की टिकट पर यहां चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे तब इस सीट पर वैश्य समाज के कई प्रतिष्ठित लोग उनके साथ बसपा में जाते दिखाई दिए। बसपा द्वारा इस सीट पर प्रत्याशी बदले जाने के बाद मुरारीलाल गोयल बसपा से नाता तोड़ कर अब भाजपा में शामिल हो गए हैं।

भाजपा प्रत्याशी की मुसीबत हुई कम
वैश्य बाहुल्य उत्तर सीट पर अग्रवंशी लोगों की तादाद अधिक है। पुरुषोत्तम खंडेलवाल को भाजपा द्वारा यहां से टिकट दिए जाने का अग्रवाल समाज के लोग विरोध कर रहे थे, लेकिन समाज के बडे़ नेता को भाजपा ब्रज क्षेत्र संगठन में उपाध्यक्ष का पद देकर भाजपा ने डैमेज कंट्रोल करने का प्रयास किया। अब मुरारीलाल गोयल को अपने पाले में लेकर भाजपा ने अपने प्रत्याशी की मुसीबतें कम कर दीं हैं।