पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ताज से ओलंपिक टीम को चियर अप करेंगे फैंस:सेल्फी पॉइंट से सनराइज और सनसेट की तस्वीर लेने पर मिलेगा इनाम, कई और बदलाव करने की तैयारी में ADA

आगरा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महताब बाI के ताज व्यू पॉइंट पर गजल गायक सुधीर नारायण ने देश भक्ति के गीत गाकर बांधा समां। - Dainik Bhaskar
महताब बाI के ताज व्यू पॉइंट पर गजल गायक सुधीर नारायण ने देश भक्ति के गीत गाकर बांधा समां।

आगरा में ताजमहल के पीछे स्थित 'ताज व्यू पॉइंट' से लोग ओलंपिक में देश का नाम रोशन करने जा रही भारतीय ओलंपिक टीम को चियरअप कर रहे हैं। व्यू पॉइंट पर एडीए द्वारा टोक्यो ओलंपिक सेल्फी पॉइंट बनाया गया है। बुधवार को पहले ही दिन से यहां लोगों की भीड़ जमा हो रही है। एडीए द्वारा सूर्योदय और सूर्यास्त के समय ताजमहल की अच्छी तस्वीर लेने वाले को इनाम दिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक एडीए द्वारा ताजमहल के के पास महताब बाग पर यमुना किनारे ताज व्यू पॉइंट बनाया गया है। एडीए वीसी राजेन्द्र पैंसिया इसकी लोकप्रियता बढ़ाने के प्रयास में हैं। प्राधिकरण की बैठक के बाद यहां कई बदलाव किए जाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई है।

ओलंपिक टीम को यहां से होगा चियर अप

आवास विकास प्राधिकरण द्वारा बुधवार को यहां टोक्यो ओलंपिक सेल्फी पॉइंट शुरू किया गया। इस दौरान गजल गायक सुधीर नारायण ने देश भक्ति से ओतप्रोत गीत सुनाए। इसमें ताजमहल और ओलंपिक पोस्टर के साथ सेल्फी खींचकर लोग टीम इंडिया को चियरअप कर सकते हैं। एडीए द्वारा उनकी बेबसाइट पर सूर्योदय और सूर्यास्त के समय की तस्वीरों को इनाम देने की घोषणा की गई है। पहले पुरस्कार के रूप में 11 हजार, दूसरे पर 5100 और तीसरे पर 2100 रुपये का इनाम दिया जाएगा।

सनसेट और सनराइज के वक्त खूबसूरत रहता है नजारा

ताजमहल सबसे ज्यादा खूबसूरत यमुना पार महताब बाग से दिखाई देता है। सूर्योदय और सूर्यास्त के दौरान लालिमा के साथ ताजमहल देखने का आनन्द अलग माना जाता है। शुक्रवार बंदी के साथ आम दिनों में भी सुबह शाम यहां पर्यटकों की भीड़ जमा होती है। एडीए यहां नाइट स्ट्रीट बाजार लगाने का भी प्रयास कर रहा है।

खबरें और भी हैं...