पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Said If You Go Out On The Road, You Will Find Intimidators, Political People Are Not Afraid Of Lawsuits, Full Respect To Uncle Shivpal, His Colleagues Will Also Be Respected

अखिलेश यादव का आगरा दौरा:सरकार पर साधा निशाना, बोले- हर घर में बच्चे बीमार, प्रदेश में भाजपाई बिकवा रहे जहरीली शराब; चाचा शिवपाल का पूरा सम्मान

आगरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा में सपा के पूर्व शहर अध्यक्ष स्व. रईसुद्दीन कुरैशी को श्रद्धांजलि देते पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव। - Dainik Bhaskar
आगरा में सपा के पूर्व शहर अध्यक्ष स्व. रईसुद्दीन कुरैशी को श्रद्धांजलि देते पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को अपने मित्र और कोरोना काल में दिवंगत हुए कार्यकर्ताओं के घर शोक संवेदना व्यक्त करने आगरा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सड़क पर निकलोगे तो कई लोग डराने वाले मिल जाएंगे। अखिलेश ने शिवपाल के पार्टी में आने के सवाल पर कहा कि, चाचा शिवपाल का पूरा सम्मान है और उनके साथ आने वालों का भी स्वागत है। 2022 में जनता परिवर्तन चाहती है और यह ऐतिहासिक होगा। जहरीली शराब कांड पर अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में भाजपाई ही शराब की ब्रिकी करवा रहे हैं, यह बात सबके सामने आ चुकी है। उन्होंने से प्रदेश में बुखार से हो रही बच्चों की मौतों को लेकर सरकार पर सवाल उठाए

किसानों के पक्ष में सपा
अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा किसानों के साथ है। हम किसानों को बधाई देते हैं कि उन्होंने इतना बड़ा आंदोलन किया है। सरकार को किसानों का सम्मान करना चाहिए, क्योंकि किसान की वजह से हमें रोटी और कपड़ा मिलता है। सरकार ने कहा था कि हम किसानों की आय दोगुनी कर देंगे पर आय तो दोगुनी नहीं हुई, लेकिन महंगाई जरूर दोगुनी हो गई।
असद्दुदीन ओवैसी के यूपी में चुनाव लड़ने पर कहा कि उत्तर प्रदेश बहुत बड़ा प्रदेश है। चुनाव आ रहे हैं, यहां अभी और नेता भी आएंगे।

डेंगू से बीमार बच्चों की लिस्ट है
अखिलेश यादव ने कहा कि कई गांवों में 200-300 बच्चे बीमार हैं। रोजाना बच्चों की मौतें हो रही हैं। हमारे कार्यकर्ताओं ने कई गांवों में बीमार बच्चों की लिस्ट दी है। बुखार से बच्चे मार रहे हैं। अस्पताल भरे हुए हैं, यह डेंगू है या कोई और बीमारी है, सरकार को ध्यान देना चाहिए। सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना में सरकार ने बहुत काम किया था सबने देखा है। उम्मीद है सरकार बच्चों की जान जरूर बचा लेगी।

कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिले अखिलेश यादव
कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिले अखिलेश यादव

चाचा का सम्मान, छोटे दलों से होगा गठबंधन
आगामी चुनाव में अखिलेश यादव हर दल के साथ मेल जोल की योजना बना रहे हैं। अपने भाषणों में वो भाजपा के अलावा अन्य किसी भी दल के लिए कुछ गलत टिप्पड़ी करने से बच रहे हैं। चुनाव में गठबंधन की बात पर उन्होंने कहा कि पिछली बार हमने मायावती के साथ गठबंधन किया था, पर इस बार हम किसी बड़े दल से गठबंधन नहीं करेंगे। हमारा छोटे दलों से गठबंधन होगा। चाचा शिवपाल के लिए हमने जसवंत नगर सीट छोड़ दी है। उनका पूरा सम्मान किया जायेगा और जो उनके साथ हैं ,उनका भी पूरा सम्मान किया जाएगा।

राजनैतिक लोग मुकदमों से नहीं डरते
भाजपा सरकार द्वारा विपक्ष पर लगातार मुकदमे दर्ज करने की बात पर उन्होंने कहा कि सड़क पर निकलोगे तो कई लोग डराने वाले मिल जाएंगे। राजनैतिक लोग मुकदमों से नहीं डरते हैं। अपनी चुनावी रणनीति को लेकर अखिलेश यादव जीत के लिए बिल्कुल आश्वस्त दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि जनता परिवर्तन चाहती है और यह ऐतिहासिक होगा।

भाजपाई बिकवा रहे जहरीली शराब- अखिलेश
अखिलेश यादव ने दैनिक भास्कर के सवाल पर कहा कि भाजपाई ही जहरीली शराब बिकवा रहे हैं। अगर सही से जांच हो जाए तो सब भाजपाई ही इस काम में लिप्त मिलेंगे। यह सबके सामने आ चुका है।

यह था आज का कार्यक्रम
अखिलेश यादव अपने मित्र मन्नू की माता के निधन पर शोक व्यक्त करने उनके घर पहुंचे थे। इसके साथ ही उन्हें समाजवादी पार्टी के शहर अध्यक्ष रहे स्व रईसउद्दीन कुरैशी के घर और पूर्व मंत्री रहे सलोनी ऑयल के मालिक स्व. शिव कुमार राठौर के घर भी शोक संवेदनाएं व्यक्त करनी थी। आगरा आगमन के दौरान रमाडा तिराहे से ही कार्यकर्ताओं ने उनके साथ चलना शुरू कर दिया और उनका भव्य स्वागत किया ।

खबरें और भी हैं...