• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • Said The Work Of The Third Rail Line Will Be Completed By December 2022, The Increase In Income From Freight During The Corona Period

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने किया निरीक्षण:बोले- तीसरी रेल लाइन का काम दिसंबर 2022 तक होगा पूरा, कोरोना काल में माल भाडे़ से आय में हुई बढ़ोतरी

आगरा:2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विंडो ट्रेलिंग से निरीक्षण करते उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार - Dainik Bhaskar
विंडो ट्रेलिंग से निरीक्षण करते उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार

उत्तर मध्य रेलवे के नए महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने शनिवार को आगरा रेल मंडल में पलवल खंड का विंडो ट्रेलिंग के जरिए निरीक्षण किया। शाम को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने बताया कि मथुरा-झांसी तीसरी रेल लाइन का काम दिसंबर 2022 तक पूरा हो जाएगा।

मंडल के अधिकारियों के साथ की समीक्षा
उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने शनिवार को मंगला एक्सप्रेस से पलवल- आगरा के बीच विंडो ट्रेलिंग से निरीक्षण किया। उन्होंने पलवल से मथुरा के बीच चौथी रेल लाइन के कार्य की प्रगति देखी। इसके अलावा कीथम से आगरा के बीच निर्माणाधीन तीसरी लाइन की प्रगति देखी। उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक सुशील कुमार श्रीवास्तव से निर्माण कार्य की जानकारी ली। महाप्रबंधक ने बताया कि मथुरा-झांसी के बीच तीसरी रेल लाइन का काम अगले साल दिसंबर तक और पलवल से मथुरा के बीच चौथी रेल लाइन का काम इस साल दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा।

कोरोना में घटी रेलवे की आय
महाप्रबंधक ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में रेलवे की यात्री किराए से होने वाली आय कम हुई है। वहीं, माल भाडे़ से आय में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि अगर कोरोना की तीसरी लहर नहीं आती है और कोरोना के केसों की संख्या नियंत्रण में रहती है तो धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या पहले की तरह कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि रेलवे अवैध वेंडरों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है। कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है। इस अवसर पर एडीआरएम मुदित चंद्रा, सीनियर डीसीएम आशुतोष सिंह, डीसीएम एसके श्रीवास्तव, सीनियर कमांडेंट पीके पंडा आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...