पर्यटकों को रेलवे की सौगात:जल्द होगा आगरा के इन दो स्टेशनों का कायाकल्प, आवागमन के लिए लगेगी लिफ्ट, बनेगी नई पार्किंग

आगराएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशनों के निरीक्षण के दौरान जरूरी निर्देश देते डीआरएम आनंद स्वरूप - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशनों के निरीक्षण के दौरान जरूरी निर्देश देते डीआरएम आनंद स्वरूप

आगरा मंडल रेलवे के द्वारा पर्यटकों की सुविधा के लिए आगरा के दो स्टेशनों के कायाकल्प करने के प्रयास युद्धस्तर पर किये जा रहे हैं।शनिवार को आगरा मंडल के डीआरएम आनंद स्वरूप द्वारा आगरा फोर्ट और राजा की मंडी स्टेशन का निरीक्षण किया गया। इस दौरान दोनों स्टेशनों पर जल्द लिफ्ट लगाने और सौंदर्यीकरण के काम करने के निर्देश दिए गए।

आगरा फोर्ट पर यह होंगे नए काम

डीआरएम आनंद स्वरूप द्वारा आगरा फोर्ट स्टेशन के निरीक्षण के दौरान वहां लिफ्ट लगाने का काम जल्द पूरा करने और साफ सफाई की व्यवस्था बढ़ाने के साथ पार्सल कार्यालय के पास खाली जमीन पर नई पार्किंग बनाने और पुरानी पार्किंग को और अधिक सुविधाजनक करने के आदेश दिए गए।इसके साथ ही आय बढ़ाने के लिए प्रमोशन की और साइट बनाने का भी निर्देश दिया गया।

राजा की मंडी स्टेशन के लिए यह निर्देश

डीआरएम आनंद स्वरूप द्वारा राजा की मंडी स्टेशन पर सफाई का काम और अधिक उन्नत श्रेणी का करने के साथ - साथ पार्किंग के लिए नई जगह तलाशने और स्टेशन के बाहर बने पार्क और स्टेशन का सौंदर्यीकरण करने के लिए तत्काल खाका बनाकर काम शुरू करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने प्लेटफार्म नम्बर एक पर बन रही लिफ्ट का काम जल्द पूरा करने के आदेश भी दिए हैं। डीआरएम का कहना है की राजा की मंडी स्टेशन शहर के बीचो बीच स्थित है और आगरा के तमाम दैनिक यात्री यहाँ से यात्रा करते हैं , इसलिए इस स्टेशन का विशेष ख्याल रखना चाहिए।

खबरें और भी हैं...