पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • SP Leader Raju Kushwaha Commit Suicide In Agra: SP Leader Raju Kushwaha Dead Body Was Found Hanging In Basement Of His Hotel In Agra

आगरा में सपा नेता ने किया सुसाइड:अपने ही होटल के बेसमेंट में फंदे पर लटकता मिला शव, परिवार ने पोस्टमार्टम से किया इन्कार; आर्थिक तंगी पर अटकी जांच की सुई

आगरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सपा के नेता राजू कुशवाहा। - Dainik Bhaskar
सपा के नेता राजू कुशवाहा।

आगरा में मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता राजू कुशवाहा अपने ही होटल के बेसमेंट में लटकते मिले। फंदे पर पंखे के सहारे लटकता देख कर्मचारी ने शोर मचाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए, जहां उन्हें मृत बताया गया। उधर, मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लग रहा है। राजू पर कर्ज हो गया था। इससे वो परेशान चल रहे थे। उन्होंने तनाव में आकर ऐसा कदम उठाया है। हालांकि, कोई सुसाइड नोट हाथ नहीं लगा है। मामले की छानबीन की जा रही है।

होटल के बेसमेंट में लटके मिले सपा नेता
दरअसल, सुल्तानपुरा के काछीपुरा निवासी राजू कुशवाहा (45) के घर के बराबर में ही उनका 'नारायण पैलेस' नाम से होटल है। पुलिस के मुताबिक, परिवार से पूछताछ में पता चला कि मंगलवार को राजू सुबह ही रोजना की तरह होटल निकले। किसी समय बेसमेंट में चले गए। शाम करीब 5 बजे एक कर्मचारी बेसमेंट में आया। उसने राजू का शव फंदे पर लटका देखा। इस पर परिजनों को सूचना दी।

सपा नेता के सुसाइड के बाद होटल के बाहर पुलिस से बातचीत करते परिजन
सपा नेता के सुसाइड के बाद होटल के बाहर पुलिस से बातचीत करते परिजन

परिजनों का पोस्टमार्टम कराने से इंकार
उधर, मृतक सपा नेता के परिजनों ने कोई कार्रवाई न चाहने की बात करते हुए पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। उनका कहना था कि लॉकडाउन में आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो गई थी। वो शराब पीने लगे थे। मानसिक तनाव के चलते कई बार लोगों से झगड़ा भी हो चुका था।

दो मासूम बेटियों के सिर से उठा पिता का साया
पुलिस के मुताबिक, मृतक राजू के परिवार में पत्नी डौली और दो बेटी हैं। एक बेटी दस साल तो दूसरी आठ साल की हैं। इसके साथ ही राजू के दो भाई और हैं। वह कुछ बताने की स्थिति में नहीं थे। वहीं, मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि राजू कुशवाह पूर्व में सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के महानगर अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

खबरें और भी हैं...