• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • The Child Died Due To The Collapse Of The Wall Of The House, Suddenly The Poor Shop Fell In The Submerged Ground, Due To The Flood In Chambal, Dozens Caught The Cot In The Village

बारिश ने बढ़ाई मुश्किल::मकान की दीवार गिरने से किशोर की मौत, अचानक धंसी जमीन में समा गया खोखा, चंबल में बाढ़ के चलते गांव में बीमारी का प्रकोप

आगरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश के चलते दीवार गिरने से घायल सत्यम ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया - Dainik Bhaskar
बारिश के चलते दीवार गिरने से घायल सत्यम ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया

आगरा में रविवार से हो रही बारिश ने लोगों को खासा परेशान कर रखा है। बारिश के चलते रविवार को मकान की दीवार गिरने से घायल किशोर की सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। रात भर जलभराव के बाद कालिंदी विहार मे अचानक सड़क पर गहरा गड्ढा होने से सब्जी का खोखा उसमें समा गया। चंबल नदी में बाढ़ के चलते तटीय इलाकों के लोग गंदगी से बीमार हो रहे हैं।

दीवार गिरने से किशोर की मौत

रविवार शाम को जबरदस्त बारिश हुई थी। एत्माउद्दौला क्षेत्र के एक गोदाम में रहने वाले बिहार के मनोहर का 11 वर्षीय बेटा सत्यम गोदाम के किनारे दीवार के पास बारिश में नहा रहा था। इसी दौरान दीवार गिर गई और सत्यम उसके नीचे दब गया। आसपास के लोगों ने उसे बाहर निकाला। सोमवार को उपचार के दौरान निजी अस्पताल में उसकी मौत हो गयी।

जमीन धसने से सब्जी वाले का खोखा जमीन में समाया

कालिंदी विहार 100 फुटा रोड पर लोकहितम हॉस्पीटल के सामने सोमवार सुबह करीब पांच बजे सड़क धंस गई। सड़क पर बने डिवाइडर पर मूल रूप से फिरोजाबाद के रहने वाले विनोद कुमार एक लकड़ी का खोखा रखा था। इसमें विनोद सब्जी की दुकान करता था। सुबह जब विनोद सब्जी मंडी जाने के लिए अपनी दुकान पर पहुंचा तो देखा कि वहां गहरा गड्‌ढा हो रहा था। गड्‌ढे़ में उसका खोखा भी समा गया था। विनोद कुमार की पत्नी ने बताया कि 12 हजार का खोखा बनवाया था और उसमें 5 हजार की सब्जी रखी थी।अब परिवार के सामने आर्थिक तंगी का संकट आ गया है।

चंबल में बाढ़ के बाद गांवों में बीमारी का प्रकोप

बारिश के चलते चंबल नदी में पानी का स्तर कम होने का नाम नहीं ले रहा है।पिनाहट क्षेत्र के कई गांव जलमग्न हो गए हैं और वहां स्टीमर से आवागमन हो रहा है।दो दिन से सरकारी स्टीमर खराब हो गया है।गांव गोधरा,रानी पुरा और भटपुरा के हजारों ग्रामीण आवागमन के लिए परेशान हैं। पानी भरने के बाद गांव में वायरल बुखार का भी प्रकोप आ गया है और घर-घर चारपाई बिछी हुई हैं। ग्रामीण स्टीमर ठीक करवाने की मांग कर रहे हैं।एसडीएम अब्दुल बासित ने ग्रामीण क्षेत्रों में समुचित व्यवस्था की बात कही है और आवागमन की व्यवस्था करने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...