• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • The Complaint Against The Statement 'freedom Is Found In Begging' Will Be Challenged In The DJ Court, Hearing Will Be Held On June 13

फिर मुश्किल में कंगना राणावत:'आजादी भीख में मिली है' बयान के खिलाफ परिवाद को डीजे कोर्ट में चुनौती, 13 जून को होगी सुनवाई

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अभिनेत्री कंगना राणावत एक बार मुश्किल में फंसने वाली हैं। उनके 'आजादी भीख में मिली है' बयान के खिलाफ दायर परिवाद को लोअर कोर्ट द्वारा खारिज किये जाने के बाद वादी अधिवक्ता ने डीजे कोर्ट में चुनौती दी है। डीजे ने अपील पर सुनवाई के लिए 13 जून की तारीख दी है।

बीती 17 नवम्बर 2021 को मीडिया में अभिनेत्री कंगना राणावत का बयान सुर्खियों में था। उन्होंने कहा था कि चांटा खाने से सिर्फ भीख मिलती है ,इसलिए आजादी हमें भीख में मिली है। इस बयान के बाद आगरा में राजीव गांधी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राम शंकर शर्मा ने 23 नवम्बर 2021 को आगरा की लोअर कोर्ट में कंगना के खिलाफ धारा 500 और 120 बी के तहत राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर परिवाद दाखिल किया था। 15 दिसम्बर को उनके बयान दर्ज हुए थे और 9 मार्च को सभी गवाहियां पूरी हो गयी थीं। 16 अप्रैल को न्यायालय ने कंगना के बयान से वादी का कोई अपमान न होने की बात कहकर उनका वाद खारिज कर दिया था।

अधिवक्ता राम शंकर शर्मा ने दाखिल किया है परिवाद
अधिवक्ता राम शंकर शर्मा ने दाखिल किया है परिवाद

अधिवक्ता ने सुप्रीम कोर्ट तक जाने की कही थी बात

वादी रामशंकर की दलील थी की वो खुद भारत के नागरिक हैं और राष्ट्रपिता का अपमान करना उनका भी अपमान है पर अदालत ने वाद खारिज कर दिया था। इसके बाद उन्होंने मामले को सुप्रीम कोर्ट तक ले जाने की बात कही थी।

जिला जज 13 जून को करेंगे सुनवाई

जिलाजज द्वारा रिवीजन अपील पर सुनवाई के लिए 13 जून की तारीख दी है। इस तारीख पर सुनवाई के बाद अदालत अपील को मान्य या खारिज करेगी। अधिवक्ता राम शंकर के अनुसार इस बार वो पूरी तैयारी से हैं और कंगना राणावत को सार्वजनिक माफी मंगवाने के बाद जेल भिजवा कर रहेंगे।