• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • The Accident Happened While Boarding The Train At Agra Cantt Station, The Passengers Were Trapped Between The Train And The Platform

RPF जवान ने बचाई दो यात्रियों की जान:आगरा कैंट में ट्रेन में चढ़ने की जल्दबाजी में नीचे गिरे यात्रियों को खींचकर बचाया; देखिए VIDEO

आगराएक महीने पहले

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर तैनात RPF के कॉन्स्टेबल ने बहादुरी दिखाते हुए दो यात्रियों की जान बचा ली। दरअसल, प्लेटफार्म पर चलती ट्रेन पर चढ़ने की जल्दबाजी में दो यात्री गिर पड़े। ट्रेन में ही फंसकर घिसटने लगे। कॉन्स्टेबल ने उन्हें खींचकर सुरक्षित कर लिया।

जल्दबाजी से बिगड़ा यात्रियों का संतुलन
गुरुवार सुबह 9 बजे आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर ये हादसा हुआ। गाड़ी संख्या 04309 उज्जैनी एक्सप्रेस स्टेशन पर खड़ी थी। नियत ठहराव के बाद ट्रेन रवाना हुई। इसी दौरान दो यात्री चलती ट्रेन की AC बोगी में चढ़ने के लिए आगे बढ़ते हैं। इसी बीच नीली शर्ट में एक यात्री पीछे से आता है। उसकी जल्दबाजी की वजह से दोनों यात्रियों का संतुलन बिगड़ जाता है। एक यात्री बोगी के पायदान के पास फंसकर घिसटने लगा। वहीं, दूसरा यात्री ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच खाली जगह में फंस जाता है।

दूसरे यात्री को बचाने के लिए ट्रेन के साथ दौड़े कॉन्स्टेबल वहां खड़े RPF कॉन्स्टेबल यादवेंद्र सिंह दौड़ते हुए आते हैं। और खाली जगह में फंसे हुए यात्री को खींचकर बाहर निकालते हैं। इस दरम्यान दूसरा यात्री ट्रेन के साथ घिसटता हुआ आगे चला जाता है। वह दूसरे यात्री को भी ट्रेन के साथ दौड़ते हुए बचाते हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

यादवेंद्र सिंह, RPF कॉन्स्टेबल।
यादवेंद्र सिंह, RPF कॉन्स्टेबल।

अब बहादुरी को मिलेगा अवार्ड
RPF कैंट थाना के इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि कॉन्स्टेबल का नाम अवार्ड के लिए हेडक्वार्टर को भेजा है। घटना के बाद ट्रेन को स्टेशन पर ही रोक दिया गया था। सुरक्षित किए गए दोनों यात्री उसी ट्रेन से गंतव्य के लिए रवाना हो गए। उनके नाम-पते के बारे में जानकारी नहीं हो सकी।

आगरा फोर्ट स्टेशन पर लावारिस बैग से खलबली
वहीं एक दूसरा मामला भी सामने आया। जब शुक्रवार को आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर लावारिस बैग मिला। GRP और RPF की संयुक्त टीमें मौके पर पहुंची। बम डिस्पोजल स्क्वायड (BDS) की चेकिंग में बैग में कपड़े और मिठाई का डिब्बा निकला। RPF फोर्ट इंस्पेक्टर ओमप्रकाश ने बताया कि जोधपुर हावड़ा ट्रेन के किसी यात्री का बैग छूट गया था। यात्री से संपर्क किया गया है।

खबरें और भी हैं...