छेड़खानी से परेशान छात्रा ने पीया तेजाब, मौत:आगरा में पड़ोसी करता था तंग, लेकिन पुलिस ने करा दिया था निपटारा; मां बोली- बेटी पानी मांग रही थी, पर हम दे न सके

आगरा8 महीने पहले

आगरा में शुक्रवार को शोहदे से तंग आकर 12वीं की छात्रा ने तेजाब पी लिया। बाद में छात्रा ने एसएन मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतका के परिवार वालों की तहरीर पर शोहदे समेत 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि, परिवार का कहना है कि बेटी को पड़ोसी टीटू लगातार परेशान कर रहा था। तंग आकर बेटी ने गुरुवार रात घर पर टॉयलेट साफ करने के लिए रखा तेजाब पी लिया।

टॉयलेट साफ करने के लिए रखा था तेजाब

लोहामंडी थानाक्षेत्र की निवासी 12वीं छात्रा अंजलि परिवार के साथ 5 महीने पहले ही मलपुरा थानाक्षेत्र के एक गांव में रहने आई थी। परिवार वालों के मुताबिक, बेटी पर पड़ोसी टीटू बुरी नजर रखता था। वह रोजाना बेटी को छेड़ता था। यही नहीं उसे उठा ले जाने की धमकी भी देता था। टीटू के पिता चंद्रभान से शिकायत भी थी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। इसपर हमने पुलिस थाने में शिकायत भी की। लेकिन वहां मामला निपटा दिया गया।

इस सबके बावजूद टीटू नहीं माना, इसी के चलते गुरुवार रात को बेटी ने घर पर रखा तेजाब पी लिया। हमने बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई।

पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद पुलिस।
पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद पुलिस।

तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

मृतका की मां ने बताती हैं कि तेजाब पीने के बाद बेटी तड़प रही थी। वह बार-बार पीने के लिए पानी मांग रही थी, लेकिन डॉक्टरों ने पानी देने से मना किया था। उसकी तड़प देखी नहीं जा रही थी। हमने बेटी को बचाने के लिए उसे पानी की एक बूंद तक नहीं दी। बेटी ने मेरे सामने ही तड़प-तड़प कर जान दे दी। वह चाहती हैं कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

तीनों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने घटना में तीनों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सीओ अछनेरा महेश कुमार का कहना है कि युवती कुछ दिन पहले घर से चली गई थी। पुलिस ने छात्रा को बरामद किया था। वहीं, छात्रा के परिवार वालों का कहना था कि बेटी अपने रिश्तेदारों के घर गई थी। वह कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं। शिकायत लेकर छात्रा के परिवार वाले थाने नहीं आए।

खबरें और भी हैं...