• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • The Name Of The Founder Of The Sangh Is Not Known, 6 Out Of 58 Hindi Words On The Banner Are Wrong, Said Hooters Used To Catch Cows

आगरा के हिंदूवादी नेता के रौब का VIDEO:संघ के संस्थापक का नाम मालूम नहीं, गाड़ी पर लगा है हूटर और BJP झंडा

आगरा2 महीने पहले

योगी सरकार में कुछ लोग हिंदूवादी नेता बनकर रौब गांठ रहे हैं। आगरा से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। गोविंद पराशर नाम का शख्स खुद को हिंदूवादी संगठन का फायर ब्रांड नेता बताता है। गाड़ी पर हूटर और BJP का झंडा भी लगा रखा है, लेकिन असल में वो राष्ट्रीय हिंदू परिषद, भारत नाम से खुद का संगठन चला रहा है। इस संगठन का खुद को वो राष्ट्रीय अध्यक्ष बताता है।

दरअसल, बुधवार को आगरा जिला मुख्यालय पर गोविंद पराशर बैनर और कुछ लोगों के साथ प्रदर्शन करने पहुंचा। वो गोकशों पर गैंगस्टर लगाने और उनकी जमानत खारिज करने की मांग करने लगा। साथ ही उनको जेल भेजने पर अड़ गया। इतना ही नहीं, उसने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन भी दिया।

भीड़ से बचने के लिए गाड़ी में लगाया है हूटर
इसी दौरान उसने मीडिया से बातचीत की तो वो फंस गया। मीडिया ने जब उससे पूछा, ''आपके पास ऐसा कौन सा पद है, जो आप गाड़ी पर हूटर लगाकर चलते हैं तो उसने कहा- गायों की सेवा के लिए जाना होता है। गोकशों को पकड़ने के दौरान भागना होता है। ऐसे में भीड़ से बचने के लिए हूटर का इस्तेमाल करना पड़ता है।''

खुद कई बड़े संगठनों और संघ से जुड़े होने का दावा और आरएसएस संस्थापक का नाम नहीं बता पाए।
खुद कई बड़े संगठनों और संघ से जुड़े होने का दावा और आरएसएस संस्थापक का नाम नहीं बता पाए।

संघ के संस्थापक का नहीं बता पाए नाम
संगठन के जिस लेटर पैड पर उन्होंने ज्ञापन दिया, उस पर आरएसएस के संस्थापक डॉ. केशव बोलीराम हेडगेवार, अशोक सिंघल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संघ के प्रमुख मोहन भागवत की तस्वीरें लगी थी। जब उनसे हेडगेवार की तस्वीर दिखाकर उनका नाम पूछा तो वो उनका नाम तक नहीं बता पाया।

इसके अलावा जिस बैनर को आगे लेकर गोविंद पराशर ने ज्ञापन दिया, उस पर हिंदी के 58 शब्द लिखे थे। उनमें से 6 शब्द गलत थे। गौकश, गैंगस्टर, प्रॉपर्टी, मुकदमे और जब्त जैसे मामूली शब्द गलत लिखे हुए थे।

बिना किसी अनुमति नियम विरुद्ध लगा रखा है कार पर हूटर।
बिना किसी अनुमति नियम विरुद्ध लगा रखा है कार पर हूटर।

हिंदूवादी का इंटरव्यू सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। गोविंद पराशर काफी समय से हिंदूवादी नेता बना है। इससे पहले वो बजरंग दल, विहिप, प्रवीण तोगड़िया की अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद आदि से जुड़े रहने के बाद अब अपना संगठन चला रहा है। इन पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

आए दिन ज्वलंत मुद्दों पर इनके उग्र विवादित बयान वायरल होते रहते हैं। फिल्म स्टारों को पीटने, फिल्मों का विरोध करने, समुदाय विशेष के नेता और अपराधियों पर इनाम रखने के इनके द्वारा सैकड़ों बयान जारी किए गए हैं।

बैनर पर हिंदी के 6 शब्द गलत लिखे हुए थे
बैनर पर हिंदी के 6 शब्द गलत लिखे हुए थे