• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Agra
  • The Program Of CM And BJP President Happened In The Marriage Complex Failed In The Security Standards, The Operator Was Booked A Day Ago, There Were All The Shortcomings In The Marriage Complex

आगरा में VVIP की सुरक्षा से खिलवाड़:सुरक्षा मानकों में फेल मैरिज कॉम्प्लेक्स में हुआ CM और BJP अध्यक्ष का कार्यक्रम, संचालक पर एक दिन पहले ही दर्ज हुआ था मुकदमा

आगरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिस मैरिज कॉम्लेक्स में कार्यक्रम आयोजित किया गया। उसका नक्शा पास नहीं था और न फायर ब्रिगेड की एनओसी थी। काम्प्लेक्स बिना बिजली कनेक्शन के जेनरेटर से चलता है। - Dainik Bhaskar
जिस मैरिज कॉम्लेक्स में कार्यक्रम आयोजित किया गया। उसका नक्शा पास नहीं था और न फायर ब्रिगेड की एनओसी थी। काम्प्लेक्स बिना बिजली कनेक्शन के जेनरेटर से चलता है।

आगरा में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सुरक्षा के साथ प्रशासन और स्थानीय कार्यकर्ताओं ने जबर्दस्त खिलवाड़ किया। जिस मैरिज कॉम्लेक्स में कार्यक्रम आयोजित किया गया। उसका नक्शा पास नहीं था और न फायर ब्रिगेड की एनओसी थी। काम्प्लेक्स बिना बिजली कनेक्शन के जेनरेटर से चलता है। एक दिन पहले ही संचालक पर 420 समेत तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। 2006 में भी धारा-420 में मुकदमा दर्ज हुआ है और अभी समाजसेवी कपिल वाजपेयी द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल पर कॉप्लेक्स संचालक पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध बिल्डिंगों के निर्माण की शिकायत की गई है। व्यापारी नेता हीरेन अग्रवाल ने जन सुनवाई ऐप पर शिकायत दर्ज करवाई है।

चिकित्सक सम्मेलन हुआ था आयोजित

रविवार को फतेहाबाद रोड के होटल ताज विलास में संगठन की बैठक के बाद शाम को फतेहाबाद रोड स्थित होटल एसएनजे गोल्ड में चिकित्सक सम्मेलन आयोजित किया गया था। यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 100 चिकित्सकों को कोरोना वॉरियर्स सम्मान से नवाजा था और ढाई घंटे यहां रहे थे।

न नक्शा पास न फायर एनओसी, जेनरेटर की भी नहीं अनुमति

इस मैरिज काम्प्लेक्स में न फायर की एनओसी ली गई है और न ही आगरा विकास प्राधिकरण में इसका नक्शा पास है। मामले में एडीए पल्ला झाड़ रहा है। एडीए सचिव राजेन्द्र के अनुसार उन्हें नक्शे की जानकारी नहीं है। अभी वो बाहर हैं और लौटकर आने पर जांच करके बताएंगे। इसके साथ ही यहां बिजली कनेक्शन भी नहीं है और जेनरेटर के जरिए यहां बिजली आपूर्ति की जाती है। टोरेंट के पीआरओ भूपेंद्र के अनुसार अधिकांश बारात घर बिजली कनेक्शन नहीं लेते हैं और आयोजन के समय जेनरेटर इस्तेमाल करते हैं, हालांकि आगरा के टीटीजेड क्षेत्र में बड़ा जेनेरेटर लगाने के लिए परमिशन की जरूरत होती है जो यहां नहीं है।इंटरनेट पर सर्च करने पर यह जगह टेम्परेरी क्लोज्ड दिखा रही है।

मालिक पर दर्ज हैं आपराधिक मुकदमें

मालिक विकास जैन समेत 5 के ऊपर 7 अगस्त को धारा 420 समेत कई अन्य धाराओं में थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज हुआ है। 2006 में भी ऐसा ही मुकदमा दर्ज हुआ है और समाजसेवी कपिल बाजपेयी द्वारा बाग फरजाना स्थित परिणय कुंज कालोनी में इसके द्वारा अंग्रेजों के जमाने की सरकारी जमीन पर कब्जा कर बिल्डिंगे बनाने की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई है और वहां से जांच के आदेश जारी किए गए हैं।

व्यवस्थाओं की खुली पोल, खतरों के बीच निकला काफिला

आगरा में जिस मार्ग से मुख्यमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का काफिला गुजरा था, वहां सड़क की दूसरी लेन पर ताजनगरी फेस-1 स्थित होटल श्रीनाथ से शिल्पग्राम रोड पर टोरेंट के तार खुले पड़े थे और करंट से हालात यह हो गए थे कि पानी भरे गड्ढे में पानी इतना खौलने लगा था कि उसमें से धुआं निकलने लगा था। जिस होटल में संगठन बैठक हुई उसके बाहर पानी भर गया और मुख्यमंत्री के काफिले के रास्ते में तमाम कोशिशों के बावजूद जगह-जगह जलभराव की स्थिति रही। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ।

गर्दन फंसने पर मौन हैं अधिकारी

इस लापरवाही पर जब अधिकारियों से बात की गई तो कोई जवाब नहीं दे पाया। नाम न छापने की शर्त पर अधिकारी कार्यकर्ताओं द्वारा स्थान तय किए जाने की बात कह रहे हैं। व्यापारी नेता हीरेन अग्रवाल ने इस मामले की जनसुनवाई ऐप पर शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि ऐसे स्थलों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। लेकिन अधिकारी उलटा सीएम का कार्यक्रम करवा कर उसे अभयदान दे रहे हैं।उनकी मंशा कहीं न कहीं गलत है।

खबरें और भी हैं...