आगरा...जीवित विधायक को ग्रामीणों ने घोषित किया मृत:प्रतीकात्मक पुतले को दी मुखग्नि, छाती पीट पीट कर रोये ग्रामीण, विकास कार्यों की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं लोग

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा के धनौली गाँव में लोगों ने विधायक हेमलता दिवाकर का पुतला जलाया - Dainik Bhaskar
आगरा के धनौली गाँव में लोगों ने विधायक हेमलता दिवाकर का पुतला जलाया

आगरा के थाना मलपुरा के धनौली गांव के निवासियों ने विकास कार्यों को लेकर किये जा रहे धरने के चौथे दिन क्षेत्रीय विधायक हेमलता दिवाकर को मृत घोषित कर उनके प्रतीकात्मक पुतले को जलाया और गंदे पानी मे विसर्जन कर दिया। इस दौरान सबने जमकर घड़ियाली आंसू बहाये। बता दें की विधायक का पहले भी कई जगह विरोध हो चुका है और ग्रामीणों ने पूर्व में उनके लापता के पोस्टर भी चस्पा किये हैं।

धरने पर बैठे धनौली
धरने पर बैठे धनौली

जानकारी के अनुसार थाना मलपुरा अंतर्गत धनौली क्षेत्र में जगह जगह जलभराव और टूटी सड़कों से परेशान होकर विकास की मांग करते हुए आगरा ग्रामीण विधानसभा से भाजपा विधायक हेमलता दिवाकर 13 अक्टूबर से अनिश्चित कालीन प्रदर्शन शुरू किया था। धरने के दौरान ग्रामीण रोज कोई अनोखा प्रदर्शन करते हैं। ग्रामीण लगातार विधायक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रतीकात्मक पुतले को विसर्जित करते ग्रामीण
प्रतीकात्मक पुतले को विसर्जित करते ग्रामीण

विधायक को माना मृत

ग्रामीण नेता सावित्री चाहर ने बताया की गांव में लोग सालों से विकास की बाट जोह रहे हैं। हमारी विधायक हेमलता दिवाकर ने यहां बहुत विकास करवाया है। हमें बहुत अफसोस है कि हम उनका इंतजार कर रहे थे और उनकी मौत हो गयी। हमने उनके पुतले को जलाकर अंतिम संस्कार किया है और अस्थियों को सड़क पर भरे पानी मे विसर्जित कर दिया है। उठावनी के दौरान पूरा गांव बुरी तरह से रो रहा है। उनकी मौत से पहले ही गुरुवार को हमने मुंडन भी कराया था। बता दें की सावित्री चाहर विकास की मांग कर पूर्व में कई बार पानी की टंकी पर चढ़ने और समाधि लेने तक का प्रयास कर चुकी हैं। इस प्रकरण पर विधायक हेमलता दिवाकर से बात का प्रयास किया गया पर उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं...